Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस उम्मीदवारों की List लगभग Final, अगले हफ्ते जारी होने की उम्मीद

Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस उम्मीदवारों की List लगभग Final, अगले हफ्ते जारी होने की उम्मीद

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा कि तीसरी बैठक 11 जनवरी को होगी.

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा कि तीसरी बैठक 11 जनवरी को होगी.

One Family One Ticket : उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में एक परिवार से एक ही को टिकट दिया जाएगा. हालांकि अपवाद के तौर पर यशपाल आर्या और उनके बेटे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों बाप-बेटे बतौर मंत्री और विधायक भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए थे, इसलिए दोनों पर यह फार्मूला लागू नहीं होता.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में राज्य के 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस पार्टी एक फैमिली एक टिकट फार्मूले को लागू करेगी. News18 हिंदी से खास बातचीत में उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में एक परिवार से एक ही को टिकट दिया जाएगा. हालांकि अपवाद के तौर पर यशपाल आर्या और उनके बेटे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों बाप-बेटे बतौर मंत्री और विधायक भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए थे, इसलिए दोनों पर यह फार्मूला लागू नहीं होता.

उत्तराखंड स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने जानकारी दी कि पिछले 1 महीने से उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी है और अब तक स्क्रीनिंग कमेटी की दो बैठकें हो चुकी हैं. तीसरी बैठक 11 जनवरी को होगी. इसके बाद कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को वे अपनी सूची सौंप देंगे. अगले 1 हफ्ते के अंदर उत्तराखंड के अधिकतर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी.

उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान

बता दें कि चुनाव आयोग ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का ऐलान 8 जनवरी को कर दिया है और उत्तराखंड में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान किया जाएगा.

2017 में था कांग्रेस का निराशाजनक प्रदर्शन

उत्तराखंड में विधानसभा की 70 सीटें हैं और पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 11 सीटें मिली थीं. भारतीय जनता पार्टी को पिछले विधानसभा चुनाव में 57 सीटें मिली थीं. इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी भी मजबूती से दावेदारी कर रही है.

Tags: Congress Meeting, Congress party, Uttarakhand Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर