Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election : PM मोदी के बाद देहरादून आएंगे राहुल गांधी, सैनिकों के सम्मान में करेंगे रैली

Uttarakhand Election : PM मोदी के बाद देहरादून आएंगे राहुल गांधी, सैनिकों के सम्मान में करेंगे रैली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर आएंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड दौरे पर आएंगे.

Politics of Uttarkahand : विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले कोई भी पार्टी कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है. बीजेपी जहां राष्ट्रीय नेताओं की फेहरिस्त में प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) तक के दौरे करवाने का कार्यक्रम बना रही है, वहीं कांग्रेस ने भी अपने आला नेताओं को बुलाने का सिलसिला शुरू किया है. सैनिकों (Soldiers' Family) और पूर्व सैनिकों के परिवारों के मतदाताओं को साधने के लिए कांग्रेस क्या कार्यक्रम (Congress Election Campaign) करने जा रही है? जानिए बड़ी खबर.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड चुनाव से पहले एक और बड़ी खबर यह आ रही है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देहरादून दौरे पर इसी महीने आने वाले हैं. 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देहरादून में विशाल जनसभा के 12 दिन बाद गांधी 16 दिसंबर को उत्तराखंड की राजधानी में पहुंचेंगे और यहां सैनिक सम्मान रैली में शामिल होंगे. कांग्रेस के चुनाव अभियान में इस दौरे को खासा अहम माना जा रहा है. दूसरी बात यह है कि चुनाव से पहले उत्तराखंड में सैनिक और पूर्व सैनिक वर्ग को हर पार्टी तवज्जो देने में जुटी है.

16 दिसंबर को देहरादून में रैली के दौरान राहुल गांधी 1971 युद्ध में शामिल रहे पूर्व सैनिकों को सम्मानित करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इस तरह का बयान देते हुए कहा कि इस रैली में सैनिकों के साथ आम लोग भी शामिल होंगे. कुल मिलाकर यह कांग्रेस के चुनाव अभियान का बड़ा आयोजन होगा. जबकि बीजेपी अपने शीर्ष और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के राज्य में दौरे करवाने के मामले में आगे दिख रही है, ऐसे में कांग्रेस की तरफ से यह घोषणा पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिहाज़ से अहम मानी जा रही है.

राजनीति के केंद्र में हैं सैनिक!
उत्तराखंड को देवभूमि के साथ ही वीरों की भूमि भी कहा जाता रहा है इ​सलिए स्वाभाविक तौर पर हर चुनाव के समय यहां सैनिक वर्ग सुर्खियों में आ जाता है. राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार ने सैन्य सम्मान यात्रा निकालकर सैनिकों और पूर्व सैनिकों के घर घर जाकर मिट्टी जुटाने और उससे सैन्य धाम बनाने का कार्यक्रम शुरू किया है.

इस बीच, सैनिकों के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लगातार पहुंच रहे हैं और चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस सैनिकों के कल्याण और उनसे जुड़ी योजनाओं को लेकर लगातार भाजपा सरकार की खामियां गिनाते हुए सैन्य परिवारों को साधने की कोशिश कर रही है. दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को ही चुनाव मैदान में उतार दिया है.

Tags: Rahul gandhi, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Congress, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर