Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड बुलेटिन: जनरल रावत के भाई चुनाव लड़ेंगे? UKD और BSP ने घोषित किए प्रत्याशी, हरक पर जारी है घमासान

उत्तराखंड बुलेटिन: जनरल रावत के भाई चुनाव लड़ेंगे? UKD और BSP ने घोषित किए प्रत्याशी, हरक पर जारी है घमासान

न्यूज़18 क्रिएटिव इलस्ट्रेशन

न्यूज़18 क्रिएटिव इलस्ट्रेशन

Uttarakhand Election : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की हलचलों के बीच हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) लगातार चर्चा में बने हुए हैं, तो वहीं प्रत्याशियों के नामों के ऐलान पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं. बीजेपी अपनी ​पहली लिस्ट (BJP Candidates' List) आज या कल में जारी करने की तैयारी में दिख रही है, तो कांग्रेस भी उम्मीदवारों के नामों (Congress Candidates' List) को लेकर मंथन दिल्ली में शुरू कर चुकी है. इस बीच, बड़ी खबर यह भी है कि पिछले दिनों दिवंगत हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई भाजपा के साथ जुड़ सकते हैं. जानिए उत्तराखंड चुनाव से जुड़ी पांच बड़ी खबरें.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत ने बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ मुलाकात कर भाजपा में शामिल होकर कहा कि पार्टी कहेगी तो वह चुनाव भी लड़ेंगे. वहीं, उत्तराखंड क्रांति दल ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की. इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने भी उत्तराखंड चुनाव के लिए 37 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इधर, हरक सिंह रावत को लेकर सफाई देने और प्रतिक्रिया देने का दौर जारी रहा. सीएम धामी ने हरक को भाजपा से निष्कासित किए जाने पर बयान दिया तो पूर्व मंत्रियों नवप्रभात और राजेंद्र सिंह भंडारी ने भी हरक की कांग्रेस वापसी को लेकर नाखुशी ज़ाहिर की.

हरक सिंह रावत को भाजपा से निकाले जाने पर सीएम धामी ने कहा कि पार्टी में जब तक वह रहे, उनका सम्मान किया गया. जब उनके कांग्रेस में शामिल होने की कुछ रिपोर्ट्स आईं, तब पार्टी ने एक्शन लिया. इधर, कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी के प्रमुख नवप्रभात ने भी हरक सिंह को कांग्रेस में वापस लिये जाने पर विरोध जता दिया है. उनका कहना है, ‘मैं लोकतंत्र में विश्वास करने वाला व्यक्ति हूं और किसी भी ऐसे व्यक्ति को पसंद नहीं करता हूं, जो व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए राजनीतिक अस्थिरता फैलाने की कोशिश करे.’

Uttarakhand election news, pushkar dhami ka bayan, pushkar dhami on harak singh, उत्तराखंड चुनाव समाचार, पुष्कर सिंह धामी का बयान, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

जनरल रावत के भाई के साथ भेंट को लेकर पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया.

‘अब वह बीजेपी का घर जला रहे हैं’
पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी ने न्यूज़18 से खास बातचीत में कहा कि बीजेपी में अब भी भगदड़ है और कई विधायक उनके संपर्क में हैं, जो कभी भी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आ सकते हैं. हरक सिंह रावत को लेकर राजेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि 2016 में जो राजनीतिक संकट हरक सिंह रावत ने पैदा किया था, आज उसी का नुकसान झेल रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस का घर जलाने की कोशिश की और आज बीजेपी का घर जला रहे हैं.

अब तक 30 उम्मीदवार किए गए घोषित
उत्तराखंड क्रांति दल ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 14 नामों का ऐलान कर दिया. पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह एरी ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए बताया कि पहली सूची में 16 नाम फाइनल हुए थे यानी अब तक कुल 30 सीटों पर पार्टी उम्मीदवार खड़े कर चुकी है. सूत्रों के हवाले से खबरें कह रही हैं कि पार्टी जल्द ही अन्य 40 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करेगी.

बसपा ने जारी की 37 उम्मीदवारों की लिस्ट
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने 37 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी. बसपा ने इससे पहले पहली सूची में हरिद्वार जनपद से 7 उम्मीदवार मैदान में उतारने की घोषणा की थी. बसपा राज्य की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. माना जा रहा है कि जल्द ही पार्टी अगली सूची का भी ऐलान करेगी.

Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर