Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: उत्तराखंड में BJP ने तय किया 60 सीटों पर जीत का टार्गेट, दिल्ली बैठक में रोडमैप तैयार

Uttarakhand Chunav: उत्तराखंड में BJP ने तय किया 60 सीटों पर जीत का टार्गेट, दिल्ली बैठक में रोडमैप तैयार

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मदन कौशिक के साथ पुष्कर सिंह धामी.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मदन कौशिक के साथ पुष्कर सिंह धामी.

Uttarakhand Election 2022: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव अभियान का बिगुल फूंक दिया. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा और रोडमैप तैयार किया गया. उत्तराखंड में भाजपा के प्रमुख नेताओं ने रोडमैप सामने रखा और केंद्र व संगठन के शीर्ष नेताओं को पूरी गारंटी दी कि राज्य में भाजपा इतिहास बनाने जा रही है. इस महत्वपूर्ण चुनावी बैठक में उत्तराखंड के लिए क्या रणनीति बनी और पार्टी ने किस तरह के दावे किए, जानिए तमाम बातें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली/देहरादून. जिन पांच राज्यों में 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां पार्टी की खास रणनीति तैयार करने के मकसद से भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में हुई, जिसमें उत्तराखंड को लेकर विशेष चुनावी रणनीति तैयार की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत राज्य के 13 बड़े नेता वर्चुअली शामिल हुए. इस बार भाजपा ने उत्तराखंड में अपनी रणनीति ज़ाहिर करते हुए साफ तौर पर कहा कि फोकस उन सीटों पर रहेगा, जहां 2017 में पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा था.

    ये तमाम बातें कौशिक ने मीडिया को बताईं जबकि पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री मोदी के उत्तराखंड से विशेष लगाव और राज्य में विकास की गंगा बहाने की बात फिर दोहराई. धामी ने यह भी कहा कि पार्टी बूथ स्तर और पन्ना प्रमुख तक समन्वय बनाकर आगामी विधानसभा चुनाव में फिर जीत का स्वाद चखने के लिए तैयार है.

    उत्तराखंड में BJP का फोकस यहां

    – उन 18 सीटों पर पार्टी फोकस करेगी, जहां पिछले विस चुनाव में उसे हार मिली या 5 फीसदी से भी कम वोटों के अंतर से जीत मिली.
    – प्रवासी वोटरों पर भी भाजपा खास ध्यान रखेगी. इसके लिए दिल्ली, महाराष्ट्र और चंडीगढ़ में प्रवासियों की संख्या ज़्यादा होने के कारण इन राज्यों के नेताओं को रैली आदि के लिए उत्तराखंड बुलाया जाएगा.
    – इसके साथ ही पार्टी ने 2017 में विधानसभावार एक सूची तैयार की है कि पार्टी किस सीट पर कैसे जीती थी, इसके हिसाब से यहां कार्यकर्ताओं को लक्ष्य दिए जाएंगे.

    हाईकमान को दिया जीत का भरोसा

    इस बैठक में जो रणनीति बनी, उसके मुताबिक बीजेपी 10 तारीख से राज्य में महासंपर्क अभियान शुरू करेगी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे के साथ ही शहीद सम्मान यात्रा के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट का दौरा तय किया गया. यही नहीं, राज्य के नेताओं ने इस बैठक में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को यह भरोसा भी दिलाया कि उत्तराखंड में इस बार बीजेपी न केवल चुनाव जीतेगी, बल्कि 60 पार के लक्ष्य को हासिल भी करेगी.

    Tags: Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news

    अगली ख़बर