UPCL एक महीने में वापस करे अस्थाई कनेक्शन की ज़मानतः विद्युत नियामक आयोग

शिकायतकर्ता का कहना था कि आठ-आठ महीने से गांव के लोगों का पैसा यूपीसीएल ने वापस नहीं किया है.

News18 Uttarakhand
Updated: April 16, 2018, 4:06 PM IST
UPCL एक महीने में वापस करे अस्थाई कनेक्शन की ज़मानतः विद्युत नियामक आयोग
भवन निर्माण और शादी समारोह में अस्थाई बिजली कनेक्शन की ज़मानत राशि को मीटर उतरने के बाद 30 दिन के अंदर अब उपभोक्ता के खाते में भेजा जाएगा.
News18 Uttarakhand
Updated: April 16, 2018, 4:06 PM IST
भवन निर्माण और शादी समारोह में अस्थाई बिजली कनेक्शन की ज़मानत राशि को मीटर उतरने के बाद 30 दिन के अंदर अब उपभोक्ता के खाते में भेजा जाएगा. उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने यह आदेश दिए हैं.

दरअसल शिकायत मिल रही थी कि अस्थाई कनेक्शन का जमानत का पैसा कनेक्शन कटने के बाद भी उपभोक्ता के खाते में नहीं आ रहा था. डिवीजन कार्यालय में जमा कराने के बाद भी उपभोक्ताओं को ऑफिस के चक्कर लगवाये जा रहे थे.

सहसपुर विकासखण्ड आरकेडिया ग्रान्ट की उपप्रधान गीता बिष्ट ने विद्युत नियामक आयोग को शिकायत की थी कि 30 दिन के अंदर ज़मानत राशि खाते में नहीं भेजी जाती तो अधिकृत अधिकारी के वेतन से उपभोक्ता को जमा राशि का ब्याज़ दिलाया जाए.

शिकायतकर्ता का कहना था कि आठ-आठ महीने से गांव के लोगों का पैसा यूपीसीएल ने वापस नहीं किया है. कभी नेट स्लो होने का बहाना बना जाता है तो कभी संबंधित अधिकारी के न होने का. विद्युत नियामक आयोग ने ज़मानत राशि वापस करने की समय सीमा निर्धारित करने का आश्वासन दिया था.

बिष्ट के अनुसार विद्युत नियामक आयोग ने अस्थाई कमीशन की ज़मानत राशि वापस करने के लिए एक महीने का समय निर्धारित कर दिया है और यूपीसीएल को इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

(भारती सकलानी की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर