Uttarakhand : पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना पॉजिटिव, ऋषिकेश एम्स में भर्ती

चिपको आंदोलन के अगुवा सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स ऋषिकेष में भर्ती.

चिपको आंदोलन के अगुवा सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स ऋषिकेष में भर्ती.

देहरादून में ही एक निजी लैब में टेस्ट कराने पर सुंदरलाल बहुगुणा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. फिलहाल उन्हें सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं है. उनका स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है.

  • Share this:

ऋषिकेश. उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चपेट में अब पद्म विभूषण सुंदरलाल बहुगुणा भी आ गए हैं. चिपको आंदोलन के प्रणेता सुंदरलाल बहुगुणा को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है. वे पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे. देहरादून में ही एक निजी लैब में टेस्ट कराने पर उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. फिलहाल उन्हें सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं है. उनका स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है. यह जानकारी ऋषिकेश एम्स के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने दी है.

उत्तराखंड में काबू से बाहर होते जा रहे कोरोना से निबटने के लिए सेना को मोर्चे पर लगाया जा सकता है. उत्तराखंड सरकार इस पर विचार कर रही है. उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर हालात नहीं संभले तो कमान सेना को सौंपी जा सकती है. हरक सिंह रावत ने कहा कि स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी बातचीत हुई है. इस बारे में मैंने खुद गर्वनर बेबी रानी मौर्य और सीएम तीरथ सिंह रावत से भी बातचीत की है.

Youtube Video

इस बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में 8,390 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना के 118 मरीजों की मौत हो गई है. शनिवार को सामने आए नए मामलों के बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 71,174 हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज