उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का अमेरिका में निधन, PM ने ट्वीट कर जताया शोक

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन हो गया. बीमारी के चलते प्रकाश पंत का लंबे समय से उपचार चल रहा था.

News18 Uttarakhand
Updated: June 5, 2019, 9:48 PM IST
उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का अमेरिका में निधन, PM ने ट्वीट कर जताया शोक
प्रकाश पंत का निधन
News18 Uttarakhand
Updated: June 5, 2019, 9:48 PM IST
उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन हो गया. बीमारी के चलते प्रकाश पंत का लंबे समय से उपचार चल रहा था. बता दें, पंत काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे. वो दिल्ली के एक अस्पताल में काफी समय से भर्ती थे. पिछले दिनों उन्हें इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया था, जिसके बाद से उनके सभी दायित्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के पास थे. उत्तराखंड राज्य सरकार में स्वर्गीय प्रकाश पन्त के पास वित्त, संसदीय, पेयजल एवम स्वछता, आबकारी, विधायी, भाषा, गन्ना विकास और चीनी उद्योग मंत्रालय थे. फेफड़ों में कैंसर से पीड़ित प्रकाश पंत को अमेरिका इलाज के लिए ले जाया गया था, जहां उनकी मृत्यु हो गई.

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया. पीएम ने ट्वीट में कहा कि उत्तराखंड के वित्त मंत्री श्री प्रकाश पंत ने संगठनात्मक कौशल ने भाजपा को मजबूत बनाने में मदद की और उनके प्रशासनिक कौशल ने उत्तराखंड की प्रगति में योगदान दिया...

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड में मेरे वरिष्ठ सहयोगी एवं प्रदेश के वित्तमंत्री श्री प्रकाश पंत जी का अमेरिका में इलाज के दौरान स्वर्गवास होने का समाचार पा कर स्तब्ध भी हूं और व्यथित भी. प्रकाश जी का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत एवं अपूर्णीय क्षति है; उनके निधन से हमारा तीन दशक पुराना साथ यादों में रह गया.

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ ने प्रकाश पंत के निधन कर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि प्रकाश पंत का जाना एक अपूर्णीय क्षति है, देश और उत्तराखंड ने एक अच्छा नेता खो दिया.

ये भी पढ़ें--

प्रकाश पंत के निधन पर राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 7:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...