होम /न्यूज /उत्तराखंड /उत्तराखंड का पहला OTT प्लेटफॉर्म लॉन्‍च, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज बोले-राज्‍य की बनेगा पहचान

उत्तराखंड का पहला OTT प्लेटफॉर्म लॉन्‍च, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज बोले-राज्‍य की बनेगा पहचान

उत्तराखंड में ओटीटी प्लेटफॉर्म अम्बे सिने लॉन्‍च किया गया है.

उत्तराखंड में ओटीटी प्लेटफॉर्म अम्बे सिने लॉन्‍च किया गया है.

Ambe Cine OTT Uttarakhand: उत्तराखंड के पर्यटन व संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने राज्‍य का पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म अम्बे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- हिना आज़मी

देहरादून. कोरोना काल के दौरान वेब सीरीज से लेकर बड़ी फिल्मों तक को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जा रहा था. यकीनन ओटीटी एक क्रांति के रूप में उभरा और अब भारत में इस प्लेटफॉर्म पर बेहतरीन प्रदर्शन हो रहा है. इस प्लेटफॉर्म की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए उत्तराखंड के पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म अम्बे सिने (Ambe Cine OTT of Uttarakhand) को लॉन्‍च किया गया है. जबकि इसे उत्तराखंड के पर्यटन व संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) ने लॉन्‍च किया है.

‘अम्बे सिने’ प्लेटफॉर्म पर कुमाऊंनी और गढ़वाली भाषा के साथ-साथ कई क्षेत्रीय भाषाओं पर आधारित फिल्में, वेब सीरीज व डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण किया जाएगा. बताया गया है कि यह ऐप पेड सब्सक्रिप्शन पर आधारित होगा. यानी इस पर कंटेंट देखने के लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने होंगे. जल्द इसकी जानकारी दी जाएगी.

राज्‍य के संस्कृति व पर्यटन मंत्री ने कही ये बात
‘अम्बे सिने’ के लॉन्‍च के दौरान संस्कृति व पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य सरकार इस तरह के मंच का सहयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. वर्तमान की स्थिति को देखते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इसका अपना महत्व है. उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए राज्य में पॉलिसी बनाने पर विचार किया जा रहा है.

अम्बे सिने ऐप के संस्थापक सदस्य व प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक अनुज जोशी ने इस ऐप के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश की फिल्म इंडस्ट्री तमाम संभावनाओं के बावजूद उबर नहीं पाई है, क्योंकि लोग सिनेमा हॉल से विमुख हो चुके हैं इसलिए ये ऐप उत्तराखंड सिनेमा के लिए संजीवनी का काम करेगा. इस खास मौके पर संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज के साथ सुप्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी, मीना राणा के अलावा कई और बड़े लोक कलाकार मौजूद रहे.

Tags: Dehradun news, OTT Platform, Satpal maharaj, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें