पिछले 10 महीने में डिजिटाइजेशन की ओर आगे बढ़ा है उत्तराखंडः मदन कौशिक

सूबे के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि पिछले 10 महीने में 10 से 12 हज़ार नए कॉमन सर्विस सेंटर खोले गए हैं जिससे आम जनता को काफ़ी राहत मिली है

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 13, 2018, 6:03 PM IST
पिछले 10 महीने में डिजिटाइजेशन की ओर आगे बढ़ा है उत्तराखंडः मदन कौशिक
फ़ाइल फ़ोटोः मदन कौशिक
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 13, 2018, 6:03 PM IST
दिल्ली के विज्ञान भवन में मंगलवार को राज्यों के आईटी मंत्रियों की बैठक हो रही है, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद करेंगे. इस बैठक में भाग लेने के लिए राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक भी पहुंचे हैं. बैठक में पहुंचे कौशिक ने दावा किया कि 10 महीने की सरकार में राज्य को डिजिटाइजेशन की ओर ले जाया गया है.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए कौशिक ने कहा कि पिछले 10 महीने में 10 से 12 हज़ार नए कॉमन सर्विस सेंटर खोले गए हैं जिससे आम जनता को काफ़ी राहत मिली है. इसके साथ ही उत्तराखंड के जो दुर्गम इलाके हैं, जहां टावर खड़े नहीं किए जा सकते वहां बैलून से इंटरनेट प्रदान करने की व्यवस्था की गई है. उसमें ड्रोन कैमरे और नेट की सुविधा होगी.

साल 2021 में हरिद्वार में कुंभ लगना है. कौशिक ने कहा मुख्यमंत्री ने कुंभ आयोजन की ज़िम्मेदारी उन्हें दी है और उनकी कोशिश है कि हरिद्वार में लगने वाले कुंभ को बेहतर बनाया जाए. इसके लिए हमने 3 साल पहले से ही तैयारी शुरू कर दी गई है ताकि मेले को भव्य और सुंदर बनाया जा सके.

शहरी विकास मंत्री ने दावा किया कि कोशिश की जा रही है कि सिर्फ़ आगामी कुंभ नहीं बल्कि अगले 25 साल हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेलों में की जाने वाली व्यवस्था पर बात की जाए. इस संदर्भ में कई अखाड़ों से बैठक की गई है और मुख्यमंत्री के साथ भी इस पर चर्चा हुई है.

(दिल्ली से वेदकांत शर्मा की रिपोर्ट)

 

और भी देखें

Updated: August 20, 2018 10:50 AM ISTVIDEO- उमर खालिद पर हमला करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर