उत्तराखंड : नई कोरोना गाइडलाइन जारी, शादी में 200 लोग ही हो सकते हैं शामिल

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब शादियों में 200 लोग ही हो सकेंगे शामिल. हर हाल में मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है. सरकार ने कहा है कि शादी वाली जगह पर सैनेटाइजर का होना जरूरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 7:09 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) में लगातार इजाफा होता जा रहा है. हालांकि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार अपने स्तर पर हरसंभव कोशिश में जुटी है. उत्तराखंड में तमाम शिक्षण संस्थान पहले ही बंद करने का आदेश दिया जा चुका है. राजधानी देहरादून (Dehradun) के नगर निगम के इलाकों में अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. सरकार ने कहा कि नाइट कर्फ्यू के दौरान इन इलाकों को सैनेटाइज किया जाएगा. बावजूद संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई. अब सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दिया है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब शादियों में 200 लोग ही हो सकेंगे शामिल. हर हाल में मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है. सरकार ने कहा है कि शादी वाली जगह पर सैनेटाइजर का होना जरूरी है.

आपको बता दें कि रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, एक बार फिर मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ और एक ही दिन में 1333 नए मरीज मिले. यह आंकड़ा उत्तराखंड में बीते साल 4 अक्तूबर के बाद एक दिन में मिले मरीजों की संख्या में सर्वाधिक है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को पिछले 24 घंटे के दौरान देहरादून में सबसे ज्यादा 582 नए संक्रमित मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि हरिद्वार में 386, नैनीताल में 122, यूएस नगर में 104, पौड़ी में 49, अल्मोड़ा में 11, बागेश्वर में 8, चमोली में 9, चम्पावत में 7, पिथौरागढ़ में 2, रुद्रप्रयाग में 5, टिहरी में 44 जबकि उत्तकाशी जिले में 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. रविवार को जारी आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना से कुल 8 मरीजों की हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज