सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल पर सख्त हुई UK सरकार, इन पोस्ट पर दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
Dehradun News in Hindi

सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल पर सख्त हुई UK सरकार, इन पोस्ट पर दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
उत्तरखंड के सीएम ने सोशल मीडया का गलत इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सांकेतिक फोटो.

सोशल मीडिया (Social Media) पर गलत कमेंट, फ़र्ज़ी फोटो, फ़र्ज़ी आईडी बनाकर एकाउंट चलाना, किसी एजेंडे पर काम करना, ये सब आपको परेशानी में डाल सकता है.

  • Share this:
देहरदून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में सोशल मीडिया (Social Media) का गलत इस्तेमाल करना अब भारी पड़ सकता है. मसलन गलत कमेंट, फ़र्ज़ी फोटो, फ़र्ज़ी आईडी बनाकर एकाउंट चलाना, किसी एजेंडे पर काम करना, ये सब आपको परेशानी में डाल सकता है. सोशल मीडिया में चाहे दुष्प्रचार की बात हो या गलत कमेंट की. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने मामले को गंभीरता से लिया है और खुफिया विभाग को आदेश दिए हैं कि ऐसे असामाजिक तत्वों पर नज़र रखी जाए, जो इसका गलत इस्तेमाल करते हैं. इतना ही नहीं ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश ​भी दिए गए हैं.

सोशल मीडिया की निगरानी से जुड़े सवाल पर बीते शनिवार को सीएम रावत ने कहा कि सोशल मीडिया के नाम पर कई बार लोग असामाजिक हो जाते हैं, जो गलत है और ऐसा करने वाले लोग कलंक और अपराधी हैं. सीएम ने कहा कि ख़ुफ़िया विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वो देखें कि सोशल मीडिया के नाम पर कोई एजेंडा तो नहीं चला रहा. सीएम ने कहा कि सही काम करने वालों को शाबाशी और गलत करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Covid-19 को लेकर एक और दावा, यहां मां के दूध से हारा कोरोना



कांग्रेस के सुर अलग-अलग
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के गलत इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए और किसी का चरित्र हनन और फेक आईडी बनाकर काम करना गलत है. ये कहना है उत्तरखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का. प्रीतम का कहना है कि वो फेक आईडी और गलत कमेंट को लेकर भुक्तभोगी हैं. ऐसे में ये ज़रूरी है कि निगरानी की जाए और गलत लोगों पर कार्रवाई हो. वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सरकार का ये फैसला गला घोंटने वाला कदम लग रहा है. किशोर उपाध्याय का कहना है कि सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल ठीक नहीं है, लेकिन आज की तारीख में पुलिस, प्रशासन और सरकार आवाज़ दबाने की कोशिश कर रहे हैं और अब सोशल मीडिया पर भी बात कहने पर पाबंदी लगाई जा रही है, वो गलत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading