उत्तराखंड: NH58 ऋषिकेश-श्रीनगर सड़क पर भारी भूस्खलन, बंद की गई आवाजाही

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

उत्तराखंड में NH58 ऋषिकेश-श्रीनगर सड़क पर भारी भूस्खलन हुआ है. इसके कारण कोडियाला और ब्यासी के पास आवाजाही बंद कर दी गई है. राहत एवं बचाव दल मौके पर पहुंचे. मौसम में आए बदलाव से बढ़ी चिंता.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड में NH58 ऋषिकेश-श्रीनगर सड़क पर भारी भूस्खलन हुआ है. इसके कारण कोडियाला और ब्यासी के पास आवाजाही बंद कर दी गई है. भूस्खलन के बाद कोडियाला के पास लगातार प्रशासन राहत कार्य में जुटा है. फिलहाल लोगों की सुरक्षा को देखते हुए आने जाने पर रोक लगा दी गई है. स्थिति में सुधार के लिए मशीनरी काम कर रही है. मौसम के बदलते मिजाज के बीच इस तरह की घटनाओं ने चिंता बढ़ा दी है.

राज्य के 8 ज़िलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार देहरादून, नैनीताल, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग के अलावा पिथौरागढ़, टिहरी और बागेश्वर ज़िलों के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. कहा गया है कि आज और कल यानी बुधवार और गुरुवार को मूसलाधार बारिश या तूफान की आशंका है.

मौसम विभाग की इस चेतावनी के मद्देनज़र राज्य आपदा प्राधिकरण ने अलर्ट के चलते संबंधित एजेंसीज़ को भी पूरी तरह सतर्क और तैयार रहने के निर्देश दे दिए हैं. भारत की पश्चिमी सीमा की तरफ समुद्र में आए चक्रवाती तूफान टाउ ते के असर के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश, आंधी या तूफान के हालात बने हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज