देवप्रयाग में शराब बॉटलिंग प्लांट के विरोध में यूकेडी भी उतरी, दिवाकर भट्ट ने दिया सीएम को ज्ञापन

भट्ट ने कहा कि शराब की फ़ैक्ट्री लगने से युवाओं को रोज़गार नहीं, बल्कि शराब पीने का रोज़गार मिलेगा.

News18 Uttarakhand
Updated: July 9, 2019, 6:52 PM IST
देवप्रयाग में शराब बॉटलिंग प्लांट के विरोध में यूकेडी भी उतरी, दिवाकर भट्ट ने दिया सीएम को ज्ञापन
उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने आज मुख्यमंत्री से मुलाकात की और देवप्रयाग विधानसभा में शराब का बॉटलिंग प्लांट खोले जाने के विरोध में ज्ञापन दिया.
News18 Uttarakhand
Updated: July 9, 2019, 6:52 PM IST
देवप्रयाग में शराब बॉटलिंग प्लांट के मामले ने राज्य में सुप्तावस्था में पड़ी पार्टियों को भी जिंदा कर दिया है. लोकसभा चुनाव के बाद अब तक कन्फ़्यूज़न में दिख रही कांग्रेस इस मामले में हमलावर हो गई है तो यूकेडी भी मैदान में कूद गई है. उत्तराखंड क्रांति दल के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने आज मुख्यमंत्री से मुलाकात की और देवप्रयाग विधानसभा में शराब का बॉटलिंग प्लांट खोले जाने के विरोध में ज्ञापन दिया. उन्होंने सीएम से हिल टॉप का प्लांट बंद करने की मांग की.

'गांव-गांव पहुंचाई जा रही शराब'

उत्तराखंड क्रांति दल अध्यक्ष ने इस मामले में गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि रोज़गार के नाम पर राज्य सरकार उत्तराखंड के भविष्य के साथ खेल रही है. शराब की फ़ैक्ट्री लगने से युवाओं को रोज़गार नहीं, बल्कि शराब पीने का रोज़गार मिलेगा.

शराब फैक्ट्री खोलने का फैसला पूर्व की कांग्रेस सरकार का था: बीजेपी

भट्ट ने सरकार के इस दावे को भी झूठ बताया कि देवप्रयाग प्लांट में तैयार होने वाली शराब को एक्सपोर्ट ही किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चूंकि यह उनका विधानसभा क्षेत्र रहा है इसलिए वह ज़मीनी हकीकत जानते हैं. यूकेडी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि क्षेत्र में गांव-गांव तक हिल टॉप शराब पहुंचाई जा रही है और इसके लिए युवाओं की भर्ती की जा रही है.

‘मुख्यमंत्री को शराब प्लांट अच्छा लग रहा है तो अपने गांव में क्यों नहीं लगवाते’

दिवाकर भट्ट ने देवप्रयाग विधानसभा से NCC मुख्यालय पौड़ी ले जाने पर भी ऐतराज जताया. सीएम से मुलाकात करने के बाद उन्होंने कहा कि शराब की फैक्ट्री बंद नही हुई तो आंदोलन किया जाएगा.
Loading...

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें

 
First published: July 9, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...