Home /News /uttarakhand /

Badrinath Yatra : बद्रीनाथ हाईवे पर रुक-रुककर भूस्खलन, कभी भी बड़ा हादसा मुमकिन, यात्री परेशान

Badrinath Yatra : बद्रीनाथ हाईवे पर रुक-रुककर भूस्खलन, कभी भी बड़ा हादसा मुमकिन, यात्री परेशान

उत्तराखंड में भूस्खलन के चलते कई रास्ते बंद या अवरुद्ध हैं.

उत्तराखंड में भूस्खलन के चलते कई रास्ते बंद या अवरुद्ध हैं.

Char Dham Roads Block : चार धाम यात्रियों के अब भी कई जगहों पर फंसे होने की खबरें हैं. बद्रीनाथ हाईवे तीन जगहों से बंद है इसलिए श्रद्धालुओं को अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा. वहीं हाईवे पर जाम में यात्री घंटों फंसे रहे. जानिए पूरा ब्योरा.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. चार धाम यात्रा से जुड़ी बड़ी खबर यह आ रही है कि बद्रीनाथ जाने वाले श्रीनगर-गढ़वाल हाईवे पर किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है क्योंकि यहां रुक रुककर लैंडस्लाइड हो रहा है. यहां कई पर्यटक, यात्री और श्रद्धालु फंसे हुए बताए गए क्योंकि हाईवे पर जाम लग गया. हाईवे चौड़ा न होने की वजह से वनवे हो गया और भारी संख्या में गाड़ियां यहां जाम में फंस गईं. वहीं, ज़िला प्रशासन दावा कर रहा है कि सक्रिय हाईवे को अब जल्द ही चौड़ा कर लिया जाएगा.

    हाईवे के जाम में फंसे एक श्रद्धालु संतोष कुमार ने बताया कि हाईवे पर जाम लगने की वजह लोगों की जल्दबाज़ी भी रही. एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लेन ​नियम तोड़कर गाड़ियां संकरे रास्ते में फंस गईं. संतोष ने कहा कि लोगों को धैर्य और समझदारी से सड़क पर चलना चाहिए. वहीं पौड़ी गढ़वाल के डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने कहा, ‘लैंडस्लाइड होने की वजह से जितना मार्ग खुलना चाहिए, उतना नहीं खुल पा रहा है इसलिए यहां वनवे ट्रैफिक व्यवस्था की गई है.’

    राज्य में बंद हैं कई हाईवे
    रविवार से मंगलवार तक राज्य भर में हुई आफत की बारिश के कारण पूरे उत्तराखंड में कई महत्वपूर्ण हाईवे बंद बताए जा रहे हैं. चमोली में बद्रीनाथ हाईवे, जोशीमठ और बद्रीनाथ के बीच तीन जगहों पर बंद है. टइया पुल के पास सड़क पर अब भी भारी मलबा होने के कारण यह हिस्सा बंद है. चार धाम में से एक बद्रीनाथ में फंसे यात्रियों को अभी और इंतज़ार करना पड़ सकता है. वहीं, नैनीताल से हल्द्वानी का महत्वपूर्ण रास्ता भी अब तक बंद है.

    भरभराकर ढह गई हाईवे की सड़क
    डीएम ने यह भी कहा कि चौड़ीकरण के लिए नेशनल हाईवे विभाग के साथ समन्वय किया जा रहा है. वहीं, एक बड़ी खबर यह भी है कि पौड़ी में देवप्रयाग और ऋषिकेश राज्य हाईवे पर भूधंसाव होने से सड़क का एक बड़ा हिस्सा टूट गया है. इससे यहां खासकर बड़े वाहनों की आवाजाही एकदम ठप हो गई है. बड़े वाहनों को सर्किट हाउस से भुआखाल की तरफ से डायवर्ट किया जा रहा है क्योंकि हाईवे पर सड़क का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर ढह गया है.

    Tags: Badrinath, Badrinath Yatra, Char Dham Yatra, Uttarakhand landslide, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर