Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Rains Effect : पौड़ी में अब भी ठप हैं 52 सड़कें, आज पौड़ी और चमोली के दौरे पर सीएम धामी

Uttarakhand Rains Effect : पौड़ी में अब भी ठप हैं 52 सड़कें, आज पौड़ी और चमोली के दौरे पर सीएम धामी

उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन के परिणामस्वरूप कई सड़कें बंद हैं तो लोग पहाड़ों से होकर जा रहे हैं.

उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन के परिणामस्वरूप कई सड़कें बंद हैं तो लोग पहाड़ों से होकर जा रहे हैं.

Uttarakhand Rains Updates : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य में 7000 करोड़ के नुकसान की बात कर चुके हैं. यह भी कह चुके हैं कि रास्ते प्राथमिकता के साथ खोले जा रहे हैं, लेकिन ठप रास्ते और वहां फंसे लोगों की हकीकत और है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में भारी बारिश से हुई तबाही का जायज़ा लेने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चमोली और पौड़ी के दौरे पर रहेंगे. धामी के दौरे से पहले बड़ी खबर यह है कि पौड़ी में बारिश और भूस्खलन के प्रकोप के चलते 52 सड़कें ठप पड़ी हैं. यहां आम जनजीवन के लिए सप्लाई प्रभावित है और लोग महंगाई के भी शिकार हो रहे हैं. दूसरी तरफ, पौड़ी में 3 लोगों की मौत हुई और चमोली में कई लोग लापता बताए गए हैं, जहां धामी उनके परिजनों से मिलेंगे. धामी गोपेश्वर में अफसरों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे.

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सीएम धामी, राज्यपाल गुरमीत सिंह व अन्य जनप्रतिनि​धियों के साथ आपदाग्रस्त इलाकों का दौरा किया था. शाह ने कहा था कि राज्य में बचाव व राहत कार्यों की रफ्तार ठीक चल रही है. वहीं, धामी ने दावा किया था कि प्राथमिकता से बंद रास्तों को खोला जा रहा है. अब धामी के आज के प्रस्तावित चमोली और पौड़ी के दौरे से पहले लोग दर्जनों ठप सड़कों के मुद्दे को लेकर सीएम से बातचीत करने के मूड में हैं. खबर है कि पौड़ी में कुछ सड़कों के ट्रीटमेंट के लिए विभाग अब शासन को अलग से प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है.

    कुमाऊं के दौरे पर रहेंगे कौशिक
    धामी के दौरे के समानांतर बीजेपी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक शुक्रवार को कुमाऊं के दौरे पर रहेंगे और आपदा का मुआयना करेंगे. शुक्रवार को कौशिक हल्द्वानी में रहेंगे और शनिवार को रामनगर के आपदा प्रभावित इलाकों में जाएंगे. इधर, धामी ने सभी ज़िलों के प्रभारी मंत्रियों को चिट्ठी लिखकर कहा है कि सभी मंत्री अपने ज़िलों का दौरा कर आपदा का जायज़ा लें और ज़रूरी कदम उठाएं.

    अल्मोड़ा में अब महंगाई की मार
    पहाड़ों में भी ज़्यादातर रास्ते बंद हैं और इसके कारण यहां ज़रूरी चीज़ों की सप्लाई ठप हो गई है. अल्मोड़ा में पेट्रोल और डीज़ल का स्टॉक खत्म होने के बाद अब सब्ज़ियों और फलों के दाम आसमान छू रहे हैं. मैदान से संपर्क कटने के कारण अल्मोड़ा में टमाटर यहां 100 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं, अल्मोड़ा के प्रसिद्ध दशहरे को देखने पहुंचे लोग रास्ते बंद हो जाने से सैकड़ों की संख्या में फंसे हुए हैं. गौरतलब है कि भारी बारिश और भूस्खलन से हुई तबाही के चलते उत्तराखंड में 64 मौतें हुई हैं और सीएम धामी ने राज्य में 7000 करोड़ रुपये के नुकसान का आंकलन बताया है.

    Tags: Pauri news, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Disaster, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर