Home /News /uttarakhand /

uttarakhand Rain Updates : CM धामी का बड़ा बयान - हाई पावर कमेटी बनेगी, किया जा रहा नुकसान का आंकलन

uttarakhand Rain Updates : CM धामी का बड़ा बयान - हाई पावर कमेटी बनेगी, किया जा रहा नुकसान का आंकलन

आपदा प्रभावित इलाकों के हवाई दौरे के दौरान पुष्कर सिंह धामी.

आपदा प्रभावित इलाकों के हवाई दौरे के दौरान पुष्कर सिंह धामी.

Reconstruction in Uttarakhand : उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन के बाद दोबारा जो निर्माण और राहत कार्य होंगे, उनके बारे में पुष्कर सिंह धामी ने एक हाई पावर कमेटी बनाए जाने की बात कही. सीएम धामी के बयान की खास बातें जानिए.

    देहरादून. उत्तराखंड में अतिवृष्टि से जो आपदा पेश आई है, उसके बाद किए जाने वाले पुनर्निर्माण को मॉनिटर करने के लिए एक हाई पावर कमेटी बनाई जाएगी. इस तरह की बात कहते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह कमेटी प्रभावित इलाकों और लोगों को दिए जा रहे सहयोग और राहत कार्यों आदि की निगरानी भी करेगी. बीते 17 अक्टूबर से राज्य में बारिश का कहर शुरू हुआ था जो अलग अलग हिस्सों में 19 अक्टूबर तक जारी रहा. इस अतिवृष्टि के कारण राज्य में 75 से ज़्यादा जानें जाने की पुष्टि हो चुकी है और एक दर्जन से ज़्यादा लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं.

    उत्तराखंड के सीएम धामी के बयान के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि राज्य में आपदा से हुए नुकसान के बाद जो काम किए जा रहे हैं, उनकी मॉनिटरिंग के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाई जा रही है. सीएम धामी ने कहा, ‘हम आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर रहे हैं.’ इससे पहले राज्य में कम से कम 7000 करोड़ रुपये का नुकसान होने की बात धामी के हवाले से खबरों में कही गई थी.

    uttarakhand news, uttarakhand rain, uttarakhand chief minister, uttarakhand flood, uttarakhand snowfall, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड में बारिश, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

    राहत कार्यों के संबंध में सीएम धामी के बयान को लेकर एएनआई का ट्वीट.

    इसके अलावा, पिछले दिनों उत्तराखंड आपदा का मुआयना करने आए गृह मंत्री अमित शाह के बयान को दोहराते हुए धामी ने फिर दावा किया कि राज्य में अतिवृष्टि आपदा से कोई भी पर्यटक हताहत नहीं हुआ. उन्होंने कहा, ‘हमारे त्वरित एक्शन की वजह से जान का नुकसान पर्यटकों को नहीं हुआ. हमारा अगला लक्ष्य प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने का है.’ बता दें कि पिछले दिनों भारी बारिश और भूस्खलन की घटनाओं के चलते उत्तराखंड में सड़कों, पुलों, रेल लाइनों समेत इन्फ्रास्ट्रक्चर को भारी नुकसान हुआ है और अब भी कई अहम रास्ते बंद बताए जा रहे हैं.

    Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand landslide, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर