Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Disaster : बाढ़ग्रस्त रुद्रपुर के हालात से दुखी हरीश रावत ने दिया 5 दिन का अल्टीमेटम, वरना उपवास करेंगे

Uttarakhand Disaster : बाढ़ग्रस्त रुद्रपुर के हालात से दुखी हरीश रावत ने दिया 5 दिन का अल्टीमेटम, वरना उपवास करेंगे

हरीश रावत ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित रुद्रपुर का दौरा किया.

हरीश रावत ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित रुद्रपुर का दौरा किया.

uttarakhand Rains Effect : उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रमुख नेता हरीश रावत ने राज्य के आपदाग्रस्त इलाकों में डेंगू जैसी महामारियां फैलने को लेकर भी चेतावनी दी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सरकार स्थानीय लोगों की समस्याएं सुलझा नहीं पा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन से पैदा हुए हालात का जायज़ा लेने के लिए विपक्ष के नेता भी आपदा प्रभावित इलाकों में पहुंच रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत आपदाग्रस्त इलाकों के दौरे के दौरान उधमसिंह नगर और रुद्रपुर पहुंचे और वहां स्थानीय लोगों से मुलाकात करने के बाद उन्होंने हालात को लेकर अफसोस ज़ाहिर किया. यही नहीं, यहां पीड़ित लोगों की आर्थिक मदद और नागरिक सुविधाओं की बहाली को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 5 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि इसके बाद वह यहां आकर उपवास पर बैठेंगे.

    उत्तराखंड में बीते रविवार से शुरू हुई आफत की बारिश के बाद से ही रावत प्रभावित क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं. लोगों से मिलकर स्थानीय प्रशासन को सुझाव दे रहे हैं और इस बारे में वह अपने सोशल मीडिया से लगातार अपडेट भी कर रहे हैं. गुरुवार को रावत उधमसिंह नगर और बाढ़ग्रस्त रुद्रपुर पहुंचे, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ ही राइस मिल के कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं और उत्तराखंड सरकार के खाद्य मंत्री बंशीधर भगत को फोन लगाकर कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में जानकारी व सुझाव दिए.

    रावत ने जताया महामारी का अंदेशा
    रावत ने आपदाग्रस्त इलाकों के दौरे के बाद शुक्रवार को प्रभावित क्षेत्रों में महामारियां फैलने की आशंका जताई. उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर आपदा से गहरा आघात पहुंचा है. स्थिति अभी सामान्य नहीं है. जहां जल भराव हुआ है, वहां डेंगू जैसी जल जनित बीमारियों आदि का प्रकोप फैलेगा क्योंकि जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं.

    गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार उत्तराखंड के प्रभावित इलाकों का दौरा करने के क्रम में उध​मसिंह नगर का जायज़ा ले चुके हैं और आज पौड़ी और चमोली जाएंगे. साथ ही धामी ने सभी मंत्रियों को अपने प्रभार वाले ज़िलों में जाकर आपदा की जानकारी और ज़रूरी एक्शन लेने के निर्देश भी दिए हैं.

    Tags: Harish rawat, Rudrapur, Uttarakhand Disaster, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर