Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Loksabha Election Results 2019: चप्पे-चप्पे पर है न्यूज़ 18 की टीम तैनात, यहां देखिए सबसे तेज़ रुझान

Uttarakhand Loksabha Election Results 2019: चप्पे-चप्पे पर है न्यूज़ 18 की टीम तैनात, यहां देखिए सबसे तेज़ रुझान

मतगणना केंद्र, देहरादून

मतगणना केंद्र, देहरादून

राज्य में मतगणना के लिए कुल मिलाकर 862 टेबल लगाई गई हैं. न्यूज़ 18 के 15 रिपोर्टर मतगणना केंद्रों और राज्य के निर्वाचन मुख्यालय से आपको लगातार अपडेट देते रहेंगे.

देश के सबसे बड़े इम्तेहान के रिज़ल्ट थोड़ी देर में आने शुरु हो जाएंगे. भारत की दिशा तय करने वाले  लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना शुरु हो गई है. उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए राज्य के तेरह ज़िलोंमें 15 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. देश के सबसे बड़े न्यूज़ नेटवर्क न्यूज़ 18 की टीम मतगणना के पल-पल का हाल बताने के लिए मतगणना केंद्रों पर तैनात है. राज्य में मतगणना के लिए कुल मिलाकर 862 टेबल लगाई गई हैं. न्यूज़ 18 के 15 रिपोर्टर मतगणना केंद्रों और राज्य के निर्वाचन मुख्यालय से आपको लगातार अपडेट देते रहेंगे.

गढ़वाल इलेक्‍शन रिजल्‍ट 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम, उत्तराखंड : Garhwal Election Result 2019 Today Live Updates

बता दें कि हल्द्वानी और चंपावत में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. यहां नैनीताल सीट और पौड़ी संसदीय सीट में पड़ने वाले रामनगर की काउंटिंग अलग-अलग होगी. शैलेंद्र नेगी नैनीताल सीट की काउंटिंग पर नज़र रखेंगे और गोविंद पाटनी रामनगर का काउंटिंग पर.

इसके अलावा न्यूज़ 18 रिपोर्टर रॉबिन सिंह चौहान हरिद्वार में रहेंगे. दीपांकर भट्ट देहरादून में, सुनील नवप्रभात उत्तरकाशी में रहेंगे. पौड़ी में सुधीर भट्ट और सुनील सिलवाल मतगणना पर नज़र रखेंगे तो टिहरी में सौरभ सिंह के साथ मुकेश भट्ट रहेंगे. चमोली में प्रभात पुरोहित, रुद्रप्रयाग में शैलेंद्र सिंह रावत मतगणना की जानकारी देंगे.

टिहरी गढ़वाल इलेक्‍शन रिजल्‍ट 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम, उत्तराखंड : Tehri Garhwal Election Result 2019 Today Live Updates

 

अल्मोड़ा में किशन जोशी, पिथौरागढ़ में विजय वर्धन उप्रेती, ऊधम सिंह नगर में पूरन रावत, बागेश्वर में जगदीश चंद्र रहेंगे. चंपावत में दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. चूंकि यह एक ही परिसर में हैं इसलिए कमलेश भट्ट दोनों पर नज़र रखेंगे.

मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. काउंटिंग स्थल पर सीसीटीवी से निगरानी तो रखी ही जाएगी, इसके अलावा थ्री लेयर सिक्योरिटी का घेरा भी बनाया गया है. पहली लेयर में CPMF दूसरी में स्टेट आर्म्ड फोर्स जबकि तीसरी और आखिरी लेयर में राज्य की PAC,​ पुलिस तैनात रहेगी.

हरिद्वार इलेक्‍शन रिजल्‍ट 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम, उत्तराखंड : Hardwar Election Result 2019 Today Live Updates  

उत्तराखण्ड की पांच सीटों पर ईवीएम से वोटों की गिनती तो कमोबेश एक ही समय में हर सीट पर हो जाएगी लेकिन सबसे पहला नतीजा किस सीट पर आएगा यह तय करेंगे पोस्टल बैलेट. पोस्टल बैलेट की कहानी इस बार बिल्कुल अलग है. उत्तराखण्ड शायद देश का एकलौता ऐसा प्रदेश होगा जहां सबसे ज्यादा पोस्टल बैलेट आयोग को मिले हैं. इस बार के चुनाव में 2014 के चुनाव की तुलना में चार गुणा ज्यादा पोस्टल बैलेट आए हैं. राज्य में कुल लगभग 90 हज़ार पोस्टल बैलेट से मतदान करने वाले सर्विसमैन हैं. इनमें से इस बार 61,433 ने वोट किया है. अब यही पोस्टल बैलेट नतीजों की टाइमिंग सेट करेंगे.

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर इलेक्‍शन रिजल्‍ट 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम, उत्तराखंड : Nainital-Udhamsingh Nagar Election Result 2019 Today Live Updates

पोस्टल बैलेट की संख्या के आधार पर नतीजों की टाइमिंग की बात करें तो सबसे जल्दी हरिद्वार सीट का रिज़ल्ट घोषित हो सकता है और सबसे देर से गढ़वाल सीट का नतीजा आने का अनुमान है. गढ़वाल सीट पर पोस्टल बैलेट आए हैं - 23,694. इसके अलावा गढ़वाल एकलौती ऐसी सीट है जिसका क्षेत्र पांच जिलों में फैला है. हरिद्वार में सबसे कम 3049 ही पोस्टल बैलेट आए हैं.

अल्मोड़ा इलेक्‍शन रिजल्‍ट 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम, उत्तराखंड : Almora Election Result 2019 Today Live Updates

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर इलेक्‍शन रिजल्‍ट 2019: लोकसभा चुनाव परिणाम, उत्तराखंड : Nainital-Udhamsingh Nagar Election Result 2019 Today Live Updates

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Lok Sabha 2019 Election, Lok Sabha Election Result 2019, Uttarakhand Lok Sabha Elections 2019, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर