Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Rain: मंत्री सतपाल महाराज सख्त, कहा- फंसे यात्रियों से खाने-पानी का ज्यादा पैसा लिया तो दर्ज करो केस

Uttarakhand Rain: मंत्री सतपाल महाराज सख्त, कहा- फंसे यात्रियों से खाने-पानी का ज्यादा पैसा लिया तो दर्ज करो केस

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से पर्यटकों से खाने का ज्यादा पैसा वसूल रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है. (फाइल फोटो)

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से पर्यटकों से खाने का ज्यादा पैसा वसूल रहे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है. (फाइल फोटो)

Uttarakhand Bad Weather: केदारनाथ के रूट पर यात्रियों से 50 रुपये की थाली के वसूले जा रहे हैं 500 रुपये, अब ऐसे लोगों पर मामला दर्ज करने के दिए गए निर्देश.

देहरादून. उत्तराखंड में हो रही आफत की बारिश में अब हजारों की संख्या में पर्यटक और चार धाम यात्रा पर आए लोग फंस गए हैं. वहीं अब ऐसी खबरें हैं पर्यटकों से स्‍थानीय लोग खाने और पानी के मुंह मांगे दाम वसूल रहे हैं. खाले की एक थाली जो सामान्य तौर पर 50 रुपये की मिलती है उसे 500 रुपये में बेचा जा रहा है. इस बात की शिकायत प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज को भी मिली कि केदारनाथ यात्रा के रास्ते में फंसे यात्रियों को महंगे दामों पर खाना और पानी बेचा जा रहा है. जिसके बाद सतपाल महाराज ने सख्त आदेश जारी किए. उन्होंने रुद्रप्रयाग के डीएम को निर्देश दिया कि यदि ऐसा करते कोई मिलता है तो उस पर तत्काल मामला दर्ज किया जाए.
वहीं दूसरी तरफ नैनीताल में हजारों पर्यटक फंस गए हैं. बारिश के चलते सड़कों पर पहाड़ाें से मलबा आ जाने के कारण रास्ते बंद हो गए हैं. प्रशासन लगातार पर्यटकों से वापस अपने होटल लौटने की अपील कर रहा है. सड़कों पर वाहनों के चलते जाम लग गया है और लोग भूखे प्यासे कई घंटों से रास्तों पर अटके हैं. लोगों के फंसने के बाद अब प्रशासन लोगों के खाने पीने की व्यवस्‍था करने में लगा है. जिले में 9 मुख्य सड़कें बंद हो गई हैं और लगातार सड़कों पर पानी बढ़ता जा रहा है.

27 लोगों की मौत
वहीं बारिश के चलते अब तक सूबे में 27 लोगों सोमवार से अब तक मौत हो चुकी है. अकेले मंगलवार को ही 21 लोगों की मौत दर्ज की गई है. वहीं प्रशासन के अनुसार अभी मौता का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि नैनीताल जिले में अभी भी दस लोग लापता बताए जा रहे हैं.

वहीं, मौसम केंद्र ने पिछले 24 घंटों का ब्योरा बताते हुए कहा कि कुमाऊं अंचल में पिछले 24 घंटों की बारिश ने 124 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए. इस दौरान कुमाऊं के कुछ इलाकों में 500 मिलीमीटर तक रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई. इधर, उत्तराखंड की इस बारिश के बारे में सीएम धामी ने कहा कि अब तक 16 मौतों की पुष्टि हुई है और राज्य में मकानों व पुलों समेत इन्फ्रास्ट्रक्चर का भारी नुकसान हुआ है.

Tags: Bad weather, Heavy rain, Uttarakhand Heavy rain Alert, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर