त्रिवेंद्र सरकार की विदेश यात्रा, 10 में से चार मंत्रियों का फॉरेन ट्रिप

Mukesh Kumar | News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 8:45 PM IST
त्रिवेंद्र सरकार की विदेश यात्रा, 10 में से चार मंत्रियों का फॉरेन ट्रिप
देवभूमि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार के मंत्री दुनिया के दूसरे देशों की तर्ज पर देवभूमि में विकास का मॉडल अपनाने के लिए कवायद कर रहे हैं.
Mukesh Kumar | News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 8:45 PM IST
उत्तर प्रदेश और राजस्थान ने मंत्रियों के विदेश दौरे पर रोक लगा रखी है, लेकिन उत्तराखंड सरकार के मंत्री समंदर पार खूब दौरे कर रहे हैं. मुख्यमंत्री समेत कुल जमा 10 मंत्रियों वाली सरकार के चार मंत्री विदेश घूम आए हैं, जबकि इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ने वाला है. उत्तराखंड में विदेशी तर्ज पर विकास हो न हो, लेकिन जल्द ही आधी सरकार विदेश दौरा कर आएगी.

देवभूमि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार के मंत्री दुनिया के दूसरे देशों की तर्ज पर देवभूमि में विकास का मॉडल अपनाने के लिए कवायद कर रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज फ्रांस की तर्ज पर पर्यटन विकास के मुद्दे पर फ्रांस का टूर कर चुके हैं तो प्रकाश पंत भी फ्रांस टूर से हाल ही में वापस लौटे हैं. वन मंत्री हरक सिंह रावत जापान दौरे पर हैं और कृषि मंत्री अमेरिका के दौरे पर हैं. मुख्य सचिव एस रामास्वामी विदेश दौरे से लौटकर आए हैं तो अब शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के विदेश दौरे की बारी है.

प्रकाश पंत स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम में हिस्सा लेने फ्रांस गए थे, जबकि सतपाल महाराज औली को फ्रांस की तर्ज पर विकसित करने का सपना लेकर लौटे हैं. हरक सिंह रावत भूस्खलन को नियंत्रित करने के तरीके सीखने के लिए जापान टूर पर हैं.

सुबोध उनियाल फूड प्रोसेसिंग से जुड़ी तकनीक समझने के लिए अमेरिका के दौरे पर हैं. स्मार्ट सिटी के लिए अब शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक भी जल्द यूरोप जाने वाले हैं. लेकिन ये पहला मौका है जब विपक्ष भी मंत्रियों के विदेश दौरे पर सकारात्मक रुख दिखा रहा है.
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर