• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Dehradun News: तो इस तरह हुई पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य की विदाई, सीएम धामी ने कही ये बड़ी बात

Dehradun News: तो इस तरह हुई पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य की विदाई, सीएम धामी ने कही ये बड़ी बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य का सम्मान

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य का सम्मान

Farewell of Governor Babyrani Maurya: र्व राज्यपाल ने कहा कि वे गंगोत्री, यमुनोत्री के दर्शन के लिए आयेंगी. उन्होंने राज्य के लोगों के लिये शुभकामनाएँ भी दीं और अपने स्टाफ का भी आभार जताया.

  • Share this:

देहरादून. मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता मिलन हॉल में शनिवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य (Babyrani Maurya) के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने उन्हें पौधा भेंट करने के साथ ही शाल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. इस मौके पर पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रदेश की जनता ने उन्हें जो सम्मान दिया है उसके लिये वे आभारी हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को वे कभी नहीं भूल सकती हैं.

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि यहां के फलों, जड़ी बूटी व अन्य परम्परागत उत्पादों की प्रदर्शनी देश के विभिन्न भागों में आयोजित की जानी चाहिए, इससे राज्य को पहचान मिलेगी. उन्होंने राज्य की महिलाओं के कल्याण के लिये भी बहुत कुछ किये जाने की जरूरत बतायी. पूर्व राज्यपाल ने कहा कि वे गंगोत्री, यमुनोत्री के दर्शन के लिए आयेंगी. उन्होंने राज्य के लोगों के लिये शुभकामनाएँ भी दीं और अपने स्टाफ का भी आभार जताया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने हमेशा एक अभिभावक की तरह उनका मार्गदर्शन किया. उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है. इसका भी स्मरण उन्हें जीवन भर रहेगा. छोटे भाई की तरह उनका स्नेह भी उन्हें प्राप्त होता रहा है. उनके सभी से आत्मीय सम्बन्ध रहे. प्रदेश की जनता में वे काफी लोकप्रिय रहीं. मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि उनका सम्बन्ध उत्तराखण्ड से सदैव बना रहेगा. उत्तराखण्ड भी उनका सहयोगी बना रहेगा. यहां से जाने के बाद भी उत्तराखण्ड के प्रति उनका स्नेह बना रहेगा, इसकी भी उन्होंने कामना की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज