अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: सरकार नरम, कर्मचारी गरम... 8, 10, 12 प्रतिशत भत्ता देने पर सहमति

उत्तराखंड सचिवालय
उत्तराखंड सचिवालय

हिंदुस्तान ने राज्य में बर्फ़बारी से जुड़ी ख़बर को बॉटम बनाया है, ‘उत्तराखंड के ग्लेशियरों में बर्फ़बारी ने 16 साल का रिकॉर्ड तोड़ा’.

  • Share this:
देहरादून से प्रकाशित होने वाले प्रमुख अख़बारों ने सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल को लीड बनाया है, इसके अलावा प्रदेश की ख़बरों को अख़बारों ने अपनी-अपनी समझ के हिसाब के छापा है.

अमर उजाला ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के आंदोलन की ख़बर से ऊपर आठ कॉलम का बॉक्स अपने ही एक अभियान के कार्यक्रम की ख़बर का छापा है. लीड ख़बर की हेडलाइन है, ‘सरकार नरम, कर्मचारी गरम’. अख़बार के अनुसार आवास किराया भत्ता समेत कुछ अहम मांगों पर आज कैबिनेट में कुछ फ़ैसला हुआ तो गुरुवार को सामूहिक अवकाश पर रहे कर्मचारी आंदोलन समाप्त कर देंगे वरना यह जारी रहेगा. इसके अलावा अख़बार ने प्रदेश में आज भी बारिश और बर्फ़बारी जारी रहने के अनुमान और मंत्रिमंडल की बैठक की ख़बर को भी प्रमुखता से छापा है.

यह भी पढ़ें- मैराथन वार्ता के बावजूद नहीं ख़त्म हुआ कर्मचारी आंदोलन, अब कैबिनेट बैठक पर नज़र



जागरण ने कर्मचारियों के आंदोलन की ख़बर को ‘सामूहिक अवकाश से मशीनरी ठप’ हेडलाइन के साथ लीड बनाया है. इसी ख़बर में अख़बार ने बड़ा बॉक्स छापा है, ‘आठ, 10 और 12 प्रतिशत भत्ता देने पर सहमति’. अख़बार के अनुसार वित्त मंत्री के साथ हुई में 10 सूत्री मांगों पर सहमति बनी है. आज होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में ये मांगें रखी जाएंगीं. समन्वय समिति आज आंदोलन पर निर्णय लेगी.
यह भी पढ़ें- कर्मचारियों का सामूहिक छुट्टी पर जाना सरकार की नाकामी: हरीश रावत

हिंदुस्तान ने कर्मचारी के आंदोलन की ख़बर को तो लीड बनाया है लेकिन इसके साथ ही चार कॉलम में ख़बर छापी है, ‘कुकर्म और हत्या के दोषी को फांसी की सज़ा’. इसके अलावा अख़बार ने युवाओं को बस ख़रीदने पर 50% सब्सिडी देने के मुख्यमंत्री के ऐलान को भी प्रमुखता से छापा है. अख़बार ने राज्य में बर्फ़बारी से जुड़ी ख़बर को बॉटम बनाया है, ‘उत्तराखंड के ग्लेशियरों में बर्फ़बारी ने 16 साल का रिकॉर्ड तोड़ा’. अख़बार के अनुसार बर्फ़बारी से पूरे उत्तर भारत को फ़ायदा होगा. गोमुख ग्लेशियर पर इस साल 15 फ़ीट बर्फ पड़ी है, इससे पहले 2002 में 10 फ़ीसदी बर्फ़ पड़ी थी.

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

VIDEO: बर्फबारी में 'रड़खोसी' का मजा, आप भी देखिए ये खेल

भीख मांगने के लिए मंगलवार और शनिवार को यूपी से लाए जाते हैं दून में बच्चे

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज