• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • हरीश रावत ने बताया, राहुल गांधी ने जब यशपाल आर्य से पूछा, कांग्रेस और बीजेपी में क्‍या अंतर है? ये म‍िला जवाब

हरीश रावत ने बताया, राहुल गांधी ने जब यशपाल आर्य से पूछा, कांग्रेस और बीजेपी में क्‍या अंतर है? ये म‍िला जवाब

 यशपाल आर्य अपने व‍िधायक बेटे के साथ बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस में शाम‍िल हो गए हैं.

यशपाल आर्य अपने व‍िधायक बेटे के साथ बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस में शाम‍िल हो गए हैं.

Uttarakhand Latest News: यशपाल आर्य के बीजेपी से कांग्रेस में शाम‍िल होने पर ह‍रीश रावत ने कहा क‍ि हमारे शरीर का एक हिस्सा जो हमसे अलग हो गया आज वह फिर से जुड़ गया है. मेरे साथ युवा कांग्रेस के समय से उनका अंतरंग रिश्ता रहा है. उत्तराखंड में कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी बड़ी भूमिका रही है. मंत्री रहे और फ‍िर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे. रावत ने बताया क‍ि यशपाल जी जब राहुल जी से बात रहे थे तो कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने बीजेपी और कांग्रेस पार्टी में अंतर पूछा, इस पर यशपाल जी ने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है

  • Share this:

उत्‍तराखंड व‍िधानसभा से पहले बीजेपी सरकार के कैब‍िनेट मंत्री यशपाल आर्य अपने व‍िधायक बेटे संजीव आर्य के साथ पांच साल बाद कांग्रेस में घर वापसी कर ली है. यशपाल उन 9 कांग्रेस व‍िधायकों में से एक है ज‍िन्‍होंने साल 2016 में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शाम‍िल हो गए थे. यशपाल आर्य और उनके बेटे के बीजेपी छोड़कर फ‍िर से कांग्रेस में जाने का फायदा कांग्रेस को होगा या नहीं ये तो व‍िधानसभा के चुनाव के नतीजों के बाद ही साफ हो सकेगा, लेक‍िन उनके पार्टी में शाम‍िल होने पर कांग्रेस नेता हरीश ने उनका द‍िल की गहराई से स्‍वागत क‍िया है. हरीश रावत इस दौरान बताया क‍ि जब यशपाल आर्य से राहुल गांधी जी ने पूछा क‍ि कांग्रेस और बीजेपी में क्‍या अंतर है? जानें कांग्रेस में शाम‍िल होने वाले नेता ने क्‍या कहा?

यशपाल आर्य के बीजेपी से कांग्रेस में शाम‍िल होने पर ह‍रीश रावत ने कहा क‍ि हमारे शरीर का एक हिस्सा जो हमसे अलग हो गया था आज वह फिर से जुड़ गया है. मेरे साथ युवा कांग्रेस के समय से उनका अंतरंग रिश्ता रहा है. उत्तराखंड में कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी बड़ी भूमिका रही है. मंत्री रहे और फ‍िर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे. रावत ने बताया क‍ि यशपाल जी जब राहुल जी से बात रहे थे तो कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने बीजेपी और कांग्रेस पार्टी में अंतर पूछा, इस पर यशपाल जी ने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है. कांग्रेस देश में लोकतंत्र की समर्थक है. कांग्रेस दिल से दलितों से अल्पसंख्यक गरीबों के साथ है और वहां सिर्फ शोपीस समझा जाता है. हम केवल सत्ता के लिए नही लड़ रहे. 2016 में इन्हें पारिवारिक कारण से जाना पड़ा, जिस समय हम लोकतंत्र बचाने की लड़ाई लड़ रहे थे उस वक्‍त वे कांग्रेस के साथ थे सरकार बचाने की लड़ाई में जीते.

कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा क‍ि आज यशपाल आर्य जो कुछ देर पहले मंत्री पद से इस्तीफा दिया है और उनके पुत्र संजीव आर्य जो विधायक भी है. यशपाल जी 6 बार से विधायक हैं 2 बार यूपी 4 बार उत्तराखंड से विधायक रहे हैं. उत्तर भारत में यशपाल जी ने सकारात्मक और रचनात्मक कार्य किया है. आज उन्होंने और उनके पुत्र ने राहुल से मिलकर कांग्रेस ज्‍वाइन की है.

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा क‍ि ये हमारे लिए खुशी का पल है. उत्तराखंड में चुनाव है. आज यशपाल आर्य और संजीव आर्य जी ने कांग्रेस का हाथ थामा है ये चुनाव का सीधा संदेश है. 6 बार से विधायक है. हर वर्ग के लिए यशपाल जी ने काम किया है और इन दोनों नेताओं की घर वापसी हुई है. आज सुबह इन दोनों नेताओं ने राहुल जी से मुलाक़ात की है. इन दोनों नेताओं ने खुशी जताई कि घर वापसी हुई है. उन्‍होंने कहा क‍ि कांग्रेस इससे मजबूत होगी.

उत्‍तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा क‍ि यशपाल जी बहुत ही वरिष्ठ नेता है. हमेशा सच की लड़ाई लड़ते रहे. 6 बार के विधायक है अभी बाजपुर से विधायक है. परिवहन मंत्री पद से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. संजीव जी ने भी इस्तीफा दे दिया है वे नैनीताल से विधायक रहे हैं. इनका दिल हमेशा कांग्रेस में रहा है. आज इन दो मजबूत नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थामा है. 3/4 सीट हम जीतेंगे. यशपाल जी जैसे साफ छवि के नेता कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं. उन्होंने दिल को जीता है. हम बहुत अच्छे मार्जिन से चुनाव जितने जा रहे हैं. बेरोज़गारी बढ़ी है महंगाई बढ़ी है और महिलाओं के खिलाफ अपराध से यशपाल जी घुटन महसूस कर रहे थे. पूरे देश में इसका बहुत सकारात्मक संदेश जाएगा. दलितों के खिलाफ उत्पीड़न बढ़ रहा है. यशपाल जी के कांग्रेस में आने से उनके अधिकारों की लड़ाई मजबूत होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज