Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand: चंपावत-टनकपुर हाईवे पर अचानक दरका पहाड़, NH बंद, बड़ी संख्या में लोग फंसे

Uttarakhand: चंपावत-टनकपुर हाईवे पर अचानक दरका पहाड़, NH बंद, बड़ी संख्या में लोग फंसे

लैंडस्लाइड के बाद रास्ता बंद हो जाने के बाद बड़ी संख्या के लोग फंस गए हैं.

लैंडस्लाइड के बाद रास्ता बंद हो जाने के बाद बड़ी संख्या के लोग फंस गए हैं.

इलाके में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ाें से मलबा और पत्‍थर गिरने का सिलसिला जारी है. ऐसे में लोगों के वाहनों को चंपावत में ही रोक लिया गया है.

देहरादून. उत्तराखंड के स्वाला के पास सोमवार सुबह बड़ी आपदा आई. यहां पर अचानक आए भूस्‍खलन के बाद अब नेशनल हाईवे बंद हो गया है. जिसके चलते बड़ी संख्या में यात्री रास्ते में फंस गए हैं. जानकारी के अनुसार सोमवार को चंपावत टनकपुर हाईवे पर अचानक एक पहाड़ी का बड़ा हिस्सा दरक गया. इसके बाद मलबा और बड़े बोल्डरों के गिरने से नेशनल हाईवे पूरी तरह से जाम हो गया. इसके चलते दिन भर वाहनों का संचालन नहीं हो सका और सैकड़ाें की संख्या में यात्री रास्ते में फंस गए.
गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते लगतार पहाड़ाें से मलबा और पत्‍थरों के गिरने का‌ सिलसिला जारी है. ‌जिसके कारण लोगों की जान पर बनी हुई है.

100 मीटर तक सड़क बंद
जानकारी के अनुसार मलबा गिरने के कारण सड़क का 100 मीटर से भी ज्यादा का हिस्सा मलबे से पटा हुआ है. हालांकि एनएच और ऑलवेदर रोड निर्माण कर रही संस्‍था ने मलबा हटाना शुरू कर दिया है लेकिन बड़े बोल्डर और ज्यादा मलबा होने के चलते इसमें परेशानी आ रही है. संस्‍था ने जेसीबी और पोकलैंड मशीनें मौके पर मंगवा ली हैं और मलबा हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है.

लगातार गिर रहा है मलबा
जानकारी के अनुसार चंपावत टनकपुर हाईवे पर टिपनटॉप, चल्‍थी, अमरूबैंड, सूखीढांग, धौन और स्वाला के पास लगातार हो रही बारिश के बाद पहाड़ाें से पत्‍थर और मलबा गिरने का सिलसिला जारी है. यहां पर कई बार बड़े पत्‍थर नेशनल हाईवे पर भी गिरे. हालांकि इस दौरान जान माल कि किसी भी तरह की हानि नहीं हुई है.

डायवर्ट किया ट्रैफिक
चंपावत टनकपुर हाईवे बंद हो जाने की जानकारी मिलते ही टनकपुर पुलिस ने चंपावत की ओर से आने वाले वाहनों को ककरालीगेट पर रोक दिया है. इधर चंपावत से भी वाहनों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. सड़क बंद होने की सूचना के बाद लोहाघाट और चम्पावत बस स्टेशन में गंतव्य को जाने वाले कई यात्रियों को वापस घरों की ओर लौटना पड़ा. जबकि कुछ यात्री वाया देवीधुरा होते हुए रवाना हुए. स्वाला के पास रविवार की देर शाम पत्थर गिरने से एक केंटर चालक भी मामूली रूप से घायल हो गया था.

Tags: Heavy rain, Landslide, National Highways Authority of India, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर