लाइव टीवी

उत्तराखंड पंचायत चुनाव: प्रदेश के 89 केंद्रों पर मतगणना जारी, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

Mukesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: October 21, 2019, 10:31 AM IST
उत्तराखंड पंचायत चुनाव: प्रदेश के 89 केंद्रों पर मतगणना जारी, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम
उत्तराखंड में सुबह आठ बजे से 89 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना जारी (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आज होने वाली मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है. सुबह आठ बजे से पछवादून के चार ब्लॉक सहसपुर, विकासनगर, कालसी और चकराता में मतगणना का कार्य शुरू हो गया है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में पंचायत चुनाव (Uttarakhand Panchayat Election) के तीन चरणों के लिए मतदान जारी है. इसके लिए सोमवार सुबह आठ बजे से राज्य के 89 ब्लॉक मुख्यालय पर मतगणना शुरू हो गई है. आज होने वाली मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है. सुबह आठ बजे से पछवादून के चार ब्लॉक सहसपुर, विकासनगर, कालसी और चकराता में मतगणना (voting) का कार्य शुरू हो गया है.  इन चारों ब्लॉक में कुल 2572 प्रत्याशियों (Candidates) के भाग्य का फैसला होना है.

विकासनगर ब्लॉक में 1126 प्रत्याशियों के भाग्य का  होगा फैसला

सभी ब्लॉकों पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. विकासनगर और सहसपुर में मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाए गई हैं, वहीं कालसी में 13 व चकराता में 11 टेबल पर मतगणना होगी. विकासनगर ब्लॉक में 1126 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है, जबकि सहसपुर में 925 प्रत्याशी मैदान में है. कालसी में 245 व चकराता में 278 प्रत्याशी भाग्य का फैसला होगा.

मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात
मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात


मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

सीओ विकासनगर भूपेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) और उत्तरप्रदेश ( uttar pradesh) से सटे अंतर्राज्यीय सीमा से सटे कुल्हाल व डाकपत्थर बैराज पर लगातार चेकिंग जा रही है, ताकि मतगणना को शांतिपूर्वक संपन्न करवाया जा सके. मतगणना स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था (Security system) को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात रहेगा. बिना पास के किसी को भी मतगणना स्थल में प्रवेश की मनाही होगी.

यह भी पढ़ें- होटल संचालक के साथ मारपीट मामला, मुनस्यारी थाना प्रभारी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा
Loading...

यह भी पढ़ें- 7 साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के दोषी को मिलेगी फ़ांसी, हाईकोर्ट ने पॉक्सो कोर्ट के फ़ैसले को रखा बरक़रार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 10:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...