Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Crime : तराई में तस्करों से 190 ज़िंदा कछुए बरामद, ऑपरेशन क्रैकडाउन में भी दो गिरफ्तार

Uttarakhand Crime : तराई में तस्करों से 190 ज़िंदा कछुए बरामद, ऑपरेशन क्रैकडाउन में भी दो गिरफ्तार

ज़िंदा कछुओं की खेप रुद्रपुर पुलिस ने पकड़ी.

ज़िंदा कछुओं की खेप रुद्रपुर पुलिस ने पकड़ी.

Uttarakhand Crime File : कुमाऊं में नशे के कारोबार (Drugs) से जुड़ी खबर यह है कि अब महिलाएं भी इसमें लिप्त हो रही हैं. पुलिस ने एक ऑपरेशन (Police Operation) के दौरान स्मैक की अवैध खरीद फरोख्त के मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा, रुद्रपुर से ही 8 साल की बच्ची का अपहरण और दुष्कर्म (Abduction & Rape) के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानिए उत्तराखंड के कई हिस्सों से अपराध जगत की बड़ी खबरें.

अधिक पढ़ें ...

    रुद्रपुर. उत्तराखंड के उधमसिंह नगर ज़िले से अपराध की दो अहम खबरें मंगलवार को आईं. पुलभट्टा बॉर्डर पर जब पुलिस चेकिंग कर रही थी, तब एक कार को पकड़ा गया, जिसमें से 190 ज़िंदा कछुए बोरियों में बंद मिले. इसके बाद पुलिस ने कार में सवारों से पूछताछ की तो अंतर्राज्यीय तस्करी का खुलासा हुआ. यहां पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. दूसरी तरफ, पुलिस ने एक अन्य मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से स्मैक बरामद की. इस मामले में अहम बात यह रही कि नशे के कारोबार में महिलाओं की संलिप्तता को लेकर पुलिस के कान खड़े हो गए हैं.

    तराई में जलीय जीवों की तस्करी ज़ोरों पर है. तस्करी के ज़रिये लाये जा रहे संरक्षित प्रजाति के कछुओं की खेप पकड़ी गई. एसओजी टीम ने पुलभट्टा बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान एक कार से 190 जिंदा कछुओं और इलेक्ट्रॉनिक तराजू के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. दोनों अभियुक्त रुद्रपुर और दिनेशपुर के रहने वाले हैं. ये दोनों यूपी के इटावा से कछुए लेकर रुद्रपुर बेचने ला रहे थे.पहले भी कई बार ज़िंदा कछुओं के साथ अभियुक्त पकड़े जा चुके हैं. बंगाली बाहुल्य क्षेत्र होने की वजह से कछुआ तस्करी यहां बढ़ रही है.

    दो लाख की स्मैक, ढाई हज़ार का इनाम
    न्यूज़18 संवादाता चंदन सिंह बंगारी की रिपोर्ट्स के मुताबिक रुद्रपुर के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पुलिस ने कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया है. इधर, कुंवर ने एक और मामले की जानकारी देते हुए बताया कि डीआईजी के निर्देश पर चल रहे ऑपरेशन क्रैकडाउन के तहत पुलिस ने स्मैक के साथ एक महिला समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पकड़ी गई स्मैक की कीमत दो लाख रुपये आंकी गई. एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की.

    uttarakhand crime, crime in uttarakhand, dehradun news, rudrapur news, udham singh nagar news, tehri news, उत्तराखंड अपराध समाचार, देहरादून अपराध समाचार, टिहरी अपराध समाचार, देहरादून न्यूज़, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार, Uttarakhand city crime, Uttarakhand Crime News, Crime News

    न्यूज़18 इलस्ट्रेशन

    अपहरण और रेप का आरोपी गिरफ्तार
    रामपुरा पुलिस पोस्ट प्रभारी मनोज जोशी के हवाले से खबरों में कहा गया कि रुद्रपुर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जिसके खिलाफ 8 साल की बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म करने की शिकायत मिली थी. जोशी के मुताबिक एक महिला ने यूपी के रामपुर निवासी बंटी ठाकुर के खिलाफ यह इल्ज़ाम रविवार को लगाया था. शिकायत के मुताबिक आंगन में खेल रही बच्ची को बंटी अगवा कर ले गया था और दुष्कर्म को अंजाम देने के बाद उसने राज़ खोलने पर मार डालने की धमकी दी थी, लेकिन बच्ची ने अपनी मां को घटना के बारे में बताया.

    दूध की जांच का अभियान जारी
    टिहरी में डेयरी से दूध के सैंपल की जांच रिपोर्ट के बाद कोर्ट ने डेयरी मालिक पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. पिछले साल नरेन्द्रनगर​ स्थित दूध की डेयरी से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा सैंपल में गड़बड़ी पाए जाने पर मामला कोर्ट पहुंचा था और अब डेयरी मालिक पर एक लाख का जुर्माना लगा. खाद्य सुरक्षा अधिकारी महिमानंद जोशी के मुताबिक लगातार अभियान चलाया जा रहा है और सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं.

    नशीले कैप्सूलों के साथ युवक गिरफ्तार
    देहरादून की पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीले कैप्सूल्स के साथ पकड़ा. आईएसबीटी चौकी इंचार्ज हर्ष अरोड़ा के हवाले से खबरों में बताया गया कि रविवार रात वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर के पास एक मोटरसाइकिल सवार को भांपा तो वह फरार होने की कोशिश करने लगा. तब उसके सामान की तलाशी में पुलिस को बैग से 658 नशीले कैप्सूल बरामद हुए. आरोपी का नाम बड़ा भारूवाला निवासी इकबाल अली बताया गया.

    Tags: Crime News, Dehradun news, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर