लाइव टीवी

क्रिकेटर अभिमन्यु के घर डकैतीः लूटे गए फ़ोन नहीं खोज पाई उत्तराखंड पुलिस, पीड़ित की बहन ने I-Phone से सिंक्रोनाइज़ कर ढूंढे

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: September 23, 2019, 11:28 AM IST
क्रिकेटर अभिमन्यु के घर डकैतीः लूटे गए फ़ोन नहीं खोज पाई उत्तराखंड पुलिस, पीड़ित की बहन ने I-Phone से सिंक्रोनाइज़ कर ढूंढे
क्रिकेटर अभिमन्यु के घर डकैती पड़ने के बाद परिजनों से बात करती पुलिस.

मसूरी रोड पर स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मालिक के घर रविवार-सोमवार की रात डकैती पड़ी जिसमें लाखों रुपये की नकदी और ज़ेवरात लूटकर बदमाश फ़रार हो गए.

  • Share this:
वेस्ट बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Ishwaran) के देहरादून में मसूरी रोड पर स्थित घर में रविवार रात पड़ी डकैती के मामले का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. इस बीच एक घटनाक्रम ने पुलिस के मॉर्डनाइज़ेशन के दावों की हवा निकाल दी है. दरअसल करोड़ों रुपये के ज़ेवरात से भरा बैग, लाखों की नगदी और विदेशी करेंसी पर हाथ साफ करने वाले बदमाश जाते-जाते परिवार के 7 मोबाइल फोन भी लेकर भाग गए थे. वारदात के बाद रात 10 बजे से पुलिस इन मोबाइल फ़ोन्स को ट्रेस करने की कोशिश करती रही लेकिन उसे सफलता हाथ नहीं लगी. इस बीच दिल्ली में बैठी अभिमन्यु की बहन पल्लवी ने अपने आई फोन से सिंक्रोनाइज टेक्निक (I-Phone Synchronization Technic) के ज़रिये मोबाइल फ़ोन्स को खोज निकाला.

सीसीटीवी की डीवीआर तक ले गए 

बता दें कि राजपुर थाना क्षेत्र में मसूरी रोड पर स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मालिक के घर पर रविवार-सोमवार की रात चार बदमाश घुस गए. उन्होंने परिजनों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. परिजनों के अनुसार रिवॉल्वर के दम पर लुटेरे लाखों रुपये की नकदी और ज़ेवरात लूटकर फॉरार हो गए.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना कर जांच में जुट गई. लुटेरे घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर तक उखाड़ ले गए. इसके बाद पुलिस अब अगल-बगल के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है.

पुलिस को नहीं लगा पता 

ये बदमाश घर से सात मोबाइल फ़ोन भी छीनकर ले गए थे. रात से पुलिस इन्हें सर्विलांस पर लगाकर ढूंढने की कोशिश में लगी रही लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली. अभिमन्यु की बहन ने दिल्ली में बैठकर आई फोन से सिंक्रोनाइज़ कर इन फ़ोन्स की लोकेशन ट्रेस कल ली. स्कॉलर होम स्कूल के पास बदमाश सातों फ़ोन फेंक गए थे.

बेख़ौफ़ बदमाश
Loading...

अभिमन्यु ईश्वरन के पिता आरपी ईश्वरन डकैती के समय घर में मौजूद थे. उन्होंने न्यूज़ 18 को डकैती का ब्यौरा दिया. उन्होंने बताया कि चारों डकैत पूरी तरह बेख़ौफ़ थे. ऐसा लग रहा था कि उन्हें किसी का कोई डर ही नहीं है. उन्होंने मास्क तक नहीं पहने थे. आरपी ईश्वरन के अनुसार बातचीत के लहजे से वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहारनपुर-बागपत के लग रहे थे. ईश्वरन ने बताया कि उन्होंने यह जानकारी पुलिस को दे दी है.

ये भी देखें: 

लूट में पुलिसकर्मियों के शामिल होने पर राजनीति तेज, कांग्रेस ने पूछा- गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?

उत्तराखंड में बढ़ा अपराध का ग्राफ, लूट, डकैती, हत्या की वारदातें बढ़ी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...