होम /न्यूज /उत्तराखंड /देहरादून जाएं तो नदी किनारे पार्टी करने से बचें, गलती कर बैठे तो कटेगा चालान

देहरादून जाएं तो नदी किनारे पार्टी करने से बचें, गलती कर बैठे तो कटेगा चालान

देहरादून पुलिस ने चालानी कार्रवाई की.

देहरादून पुलिस ने चालानी कार्रवाई की.

‘Mission Maryada’ Dehradun: उत्तराखंड पुलिस ने 'मिशन मर्यादा' के तहत जुर्माने की कार्रवाई खासी मुस्तैदी से शुरू कर दी ह ...अधिक पढ़ें

देहरादून. उत्तराखंड के लोग हों या अन्य राज्यों के पर्यटक, ये खबर सभी को सावधान करने वाली है. देहरादून की नदियों के किनारे वीकेंड मनाने या मौजमस्ती करने जाएं जरूर, लेकिन ध्यान रखें कि किसी भी सूरत में नियम याने मर्यादाएं न टूट पाएं, वरना उन्हें भारी भरकम चालान भुगतना पड़ सकता है. हुड़दंग, हादसे और अफरातफरी रोकने के मकसद से उत्तराखंड पुलिस का ‘मिशन मर्यादा’ अभियान इस समय फुल एक्शन में हैं.

वीकेंड हो तो देहरादून की नदियों के किनारों पर हर वक्त पर्यटकों का मेला सा लगा दिखता है. चाहे वो शराबियों की पार्टियों के चलते हो या फिर परिवार के संग गए लोगों का हुजूम हो, या फिर बात बाहरी ज़िलों और राज्यों से आये लोगों की हो. इससे जोखिम यह होता है कि दुर्घटनाओं और अफरातफरी की आशंकाएं बढ़ जाती हैं और कोविड संबंधी नियम कायदे तो टूटते ही हैं. इन तमाम पहलुओं को देखते हुए थाना रायपुर में स्थित मालदेवता क्षेत्र में उत्तराखंड पुलिस ने जमकर कार्रवाई की और रविवार को करीब 212 लोगों का चालान काट दिया.

मुख्य मार्गों, नदी किनारों पर सख्त चेकिंग

दरअसल, डीजीपी अशोक कुमार द्वारा राज्य में चलाए गए ‘मिशन मर्यादा’ अभियान के तहत रायपुर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में अलग अलग टीमें गठित की गईं. रविवार साप्ताहिक अवकाश को देखते हुए थाना क्षेत्रान्तर्गत रायपुर के सहस्रधारा रोड व मालदेवता क्षेत्र व सहस्रधारा क्रॉसिंग पर स्थानीय व बाहरी पर्यटकों की अधिकता व भीड़-भाड़ होने कारण थाने से अलग-अलग टीम बनाकर कार्रवाई की गई. इसके तहत मुख्य मार्गों व नदी के किनारे गहनता व सघनता से चेकिंग करते हुए नियम कायदे तोड़ने वालों के चालान काटे गए.

क्यों और कैसे काटे गए चालान?

इस कार्रवाई में पुलिस एक्ट के तहत 42 चालान किए गए, एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले 36 वाहनों के चालान किए गए. साथ ही कोविड-19 के तहत मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले 90 लोगों के चालान किए गए. वहीं, कोटपा एक्ट के तहत 38 लोगों के चालान पुलिस ने काटे और करीब 5 वाहन सीज़ करने के साथ एक गाड़ी लावारिस में दाखिल की गई.

भीड़भाड़, हुड़दंग की शिकायतों पर कार्रवाई कर रहेः अमरजीत सिंह

इस पूरे एक्शन को लेकर थाना अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने कहा कि आम तौर पर वीकेंड पर इलाकों में भीड़भाड़ देखने को मिलती है, जिसमें कहीं लोग हुडदंग भी करते हैं. स्थानीय लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई की गई. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मानसून की भारी बारिश के चलते राज्य भर में कई नदियां उफान पर हैं और पर्यटकों से जुड़े कुछ हादसों की खबरें आ चुकी हैं.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें