उत्तराखंड: कोरोना महामारी से लड़ रही पुलिस को अब इस बात ने बढ़ाई चिंता
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: कोरोना महामारी से लड़ रही पुलिस को अब इस बात ने बढ़ाई चिंता
डीजी अशोक कुमार का कहना है कि ऐसी आपदा के दौरान उनकी पुलिस अपने काम के इतर भी अन्य काम कर रही है.

राज्य में आने के लिए करीब ढ़ाई लाख प्रवासियों ने अपना रजिस्ट्रेशन (Registration) कराया है. इनमें से अभी तक डेढ़ लाख से अधिक लोग राज्य में पहुंच चुके हैं.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना (Corona) महामारी से जंग लड़ रही पुलिस (Police) पहले ही जवानों की कमी से जूझ रही थी,  लेकिन अब प्रवासियों में बढ़ रहे संक्रमण के ग्राफ ने उनकी चिंता और भी बढ़ा दी है. राज्य में करीब 8 हजार पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो महामारी के दौरान 24 घण्टे ड्यूटी पर तैनात हैं. लेकिन प्रवासियों के आने से अब पुलिस भी चिंता में है, क्योंकि पुलिस के जवान ही सबसे पहले उनके सम्पर्क में आ रहे हैं. अभी तक बात करें तो कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों के सम्पर्क में आने से करीब 400 पुलिसकर्मियों को क्वारेंटिन होना पड़ा है, जिसमें राहत की बात ये भी है राज्य में कोई भी पुलिसकर्मी अभी तक इस महामारी के चपेट में नहीं आया है.

लेकिन पुलिस जवानों में बढ़ रही चिंता भी अब जायज है. आपको बता दें राज्य में आने वाले प्रवासियों में करीब ढाई लाख लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन किया है. इनमें से अभी तक डेढ़ लाख से अधिक लोग राज्य में पहुंच चुके हैं. इन्हीं प्रवासी मजदूरों की वजह से सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले भी सामने आये हैं. वहीं, पुलिस का मानना है कि उन्होंने अपने जवानों को एतिहात बरतने के लिए कहा है और जहां- जहां स्थितियां गम्भीर हैं उन इलाकों में पुलिस को पीपीई किट के साथ तमाम प्रकार के उपकरण भी दिए हैं, जिससे उनके जवान कोरोना संक्रमित न हो.

पुलिस अपने काम के इतर भी अन्य काम कर रही है
वहीं, मामले में डीजी अशोक कुमार का कहना है कि ऐसी आपदा के दौरान उनकी पुलिस अपने काम के इतर भी अन्य काम कर रही है. ये सही है कि फोर्स की कमी है लेकिन उनके जवान हर प्रकार के काम कर रहे हैं. और जवानों को संक्रमण न हो जिसके लिए उन्होंने जवानों की सुरक्षा के हर प्रकार के उपकरण दिए हैं.



ये भी पढ़ें- 



Corona side effects: जयपुर में सैलून कर्मचारी PPE किट पहनकर कर रहे हेयर कटिंग

Udaipur: कोरोना ने छीन ली दुनिया के खूबसूरत शहर 'Lake City' की रौनक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading