• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • Uttarakhand: यूपीसीएल ने उठाया बड़ा कदम, अब बिजली गुल होने पर 2 घंटे में होगा समाधान, बस करना होगा ये काम

Uttarakhand: यूपीसीएल ने उठाया बड़ा कदम, अब बिजली गुल होने पर 2 घंटे में होगा समाधान, बस करना होगा ये काम

राज्‍य के बिजली उपभोक्‍ता अब टोल फ्री नंबर 1912 पर समस्‍या की सूचना दे सकेंगे.

राज्‍य के बिजली उपभोक्‍ता अब टोल फ्री नंबर 1912 पर समस्‍या की सूचना दे सकेंगे.

Uttarakhand Electricity News: उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने बिजली उपभोक्ताओं की समस्‍याओं के समाधान के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. यूपीसीएल ने एक टोल फ्री नंबर 1912 (Toll Free Number) जारी करते हुए बिजली की छोटी समस्याओं का हल मात्र दो घंटे के भीतर निकालने का आदेश दिया है.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (Uttarakhand Power Corporation Limited) के नए एमडी बने दीपक रावत (Deepak Rawat) अब एक्शन मोड़ में दिखाई दे रहे हैं. उन्‍होंने बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) को बिजली समस्या से न जूझना पड़े, इसको लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. एमडी का कहना है कि किसी भी उपभोक्‍ता को बिजली की समस्‍या के समाधान के लिए लम्बा इंतजार नहीं करना होगा. इसके लिए उन्‍होंने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. बता दें कि राज्‍य सरकार ने जनता को 24 घंटे बिजली देने का वायदा किया है.

इसके अलावा राज्य के किसी भी इलाके में बिजली गुल होती है तो उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1912 (Toll Free Number 1912) पर सम्पर्क कर अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं. इस समस्या का हल मात्र दो घंटे के भीतर निकाला जायेगा, लेकिन किसी इलाके में बिजली के तार चेंज होने हों या फिर पोल बदलना या बड़ा फॉल्ट आता है तो भी उपभोक्ताओं को पता रहे कि कब तक समस्या का हल निकला जायेगा. इसकी सूचना भी टोल फ्री नंबर से मिलेगी.

इस वजह से उठाया बड़ा कदम
दरअसल, राज्य के दूरस्थ इलाकों में देखने को मिलता है कि बिजली कर्मचारियों की लापरवाही के चलते बिजली का छोटा सा फाल्ट भी लम्बे समय तक सही न होने के चलते जनता को बिजली की खासी दिक्क्तें होती है, लेकिन अब जनता को किसी भी इलाके में बिजली समस्या होती है तो टोल फ्री नंबर पर कॉल कर जनता को बिजली दिक्क्तों में समाधान मिलेगा. अगर किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की काम में लापरवाई तो उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जायेगा. यही नहीं, उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड के नए एमडी बने दीपक रावत ने साफ साफ कह दिया है कि जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: टिहरी SSP तृप्ति भट्ट ने पति संग लगाए ठुमके, देखें Photos

दरअसल सरकार का राज्य में 24 घंटे बिजली देने के वादे को पूरा करने के लिए एमडी यूपीसीएल ने जनता से अपील भी की है कि किसी भी इलाके में बिजली गुल हुई तो उसकी सूचना टोल फ्री नंबर पर दें, ताकि सूचना मिलने पर समस्‍या का जल्‍द निपटारा किया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज