Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Rains : बागेश्वर में ग्लेशियर पर 5 टूरिस्टों की मौत, 65 फंसे, देहरादून में भी 5 लोग हादसे के शिकार

Uttarakhand Rains : बागेश्वर में ग्लेशियर पर 5 टूरिस्टों की मौत, 65 फंसे, देहरादून में भी 5 लोग हादसे के शिकार

उत्तराखंड में ग्लेशियरों में फंसे लोगों के बचाव का अभियान चल रहा है.

उत्तराखंड में ग्लेशियरों में फंसे लोगों के बचाव का अभियान चल रहा है.

Uttarakhand Disaster : उत्तराखंड में मौसम तो बेहतर हो रहा है, लेकिन तीन दिनों की भारी बारिश का असर अब भी खत्म नहीं हुआ है. बागेश्वर में अलग अलग ग्लेशियरों पर दर्जनों लोग फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए टीमें पहुंच रही हैं.

    देहरादून/पिथौरागढ़. उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत के बाद कहर बरपाती खबरें खत्म नहीं हुई हैं. आपदा से सबसे ज़्यादा प्रभावित कुमाऊं में एक और बड़ी खबर यह है कि बागेश्वर ज़िले के सुंदरढूंगा ग्लेशियर पर पांच पर्यटकों की मौत हो गई है और एक लापता बताया जा रहा है. यही नहीं, बागेश्वर में कम से कम 65 पर्यटकों के फंसे होने की खबरें भी हैं. इन सभी के रेस्क्यू के लिए देहरादून से टीमें रवाना हो चुकी हैं. इधर, देहरादून ज़िले में बानपुर गांव में एक कार के नाले में गिर जाने से सवार सभी पांच लोग मारे गए.

    बागेश्वर ज़िले की आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल के हवाले से एक खबर में कहा गया कि ज़िला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर सुंदरढूंगा ग्लेशियर से चार लोगों को रेस्क्यू भी किया गया. बागेश्वर के ऊपरी क्षेत्रों में 65 टूरिस्टों के फंसे होने की बात भी कही गई है. सुयाल ने बताया कि काफनी में 20, द्वाली ग्लेशियर पर 34 और सुंदरढूंगा पर ही 10 लोग फंसे हुए हैं. सुयाल के मुताबिक तीन रेस्क्यू टीमें, एक हेलीकॉप्टर और एक एनडीआरएफ टीम देहरादून से यहां बचाव कार्यों के लिए आ रही हैं.

    Uttarakhand news, heavy rains, rains in Uttarakhand, Uttarakhand glacier, glacier accident, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड में बारिश, उत्तराखंड ग्लेशियर

    बानपुर में बड़े ​गड्ढे में कार के गिर जाने से एक परिवार की मौत हो गई.

    बंगाल के हैं ये ज़्यादातर टूरिस्ट
    सुयाल ने बताया कि एक रेस्क्यू टीम बुधवार को यहां पहुंची थी, जिसने द्वाली ग्लेशियर पर फंसे 22 पर्यटकों को निकाला भी था. अन्य पर्यटकों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. सुयाल के मुताबिक फंसे हुए पर्यटकों में से ज़्यादातर बंगाल के हैं. ये सभी पर्यटक यहां पिछले चार दिनों से फंसे बताए जा रहे हैं. गौरतलब है कि बागेश्वर के पिंडारी ग्लेशियर में 34 सदस्यों के एक दल के 4 ट्रेकरों की मौत होने की खबर भी गुरुवार को आई थी.

    बानपुर में सड़क हादसे ने ली 5 जानें
    देहरादून ज़िले में गुरुवार को 400 मीटर गहरे एक नाले में एक कार के गिर जाने से कार में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई. एसएचओ संदीप पंवार के मुताबिक हादसा बानपुर गांव के रास्ते में हुआ, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोग मारे गए. मृतकों में 49 वर्षीय संजय, 44 वर्षीय बबली, 13 वर्षीय निखिल, 34 वर्षीय जगदीश और 23 वर्षीय अमित शामिल हैं.

    Tags: Bageshwar, Heavy Rainfall, Uttarakhand Disaster, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर