Home /News /uttarakhand /

uttarakhand rain update badrinath kedarnath highway disrupted many roads affected in nainital bageshwar pithoragarh

Uttarakhand Rains: बद्री-केदार हाईवे बंद, इस रूट से जाएं यात्री, Nainital में भी 5 तो यहां दर्जनों रास्ते ठप

बद्री केदार हाईवे बंद होने के बाद फंसे वाहनों की यह तस्वीर ANI ने जारी की.

बद्री केदार हाईवे बंद होने के बाद फंसे वाहनों की यह तस्वीर ANI ने जारी की.

चार धाम यात्रा की बात करें तो रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी ज़िलों में रुक रुककर बरसात का दौर जारी है. जानकीचट्टी में भी आज गुरुवार सुबह से ही जमकर बारिश है. यह वही क्षेत्र है, जहां मई में हुई बारिश से भूस्खलन के चलते बार बार यमुनोत्री हाईवे बंद होने की खबरें आई थीं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड के पहाड़ों में बारिश की वजह से बोल्डर गिरने के चलते कई रास्ते ठप हो रहे हैं. बद्रीनाथ और केदारनाथ के तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी खबर यह है कि सिरोहबगड़ के पास बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद हो गया है. पहाड़ी से मलबा गिरने की वजह से यहां आवाजाही रोक दिया गया है. यही नहीं, उत्तराखंड के कई ज़िलों में सड़कें और रास्ते प्रभावित हैं. बागेश्वर और पिथौरागढ़ में दर्जनों सड़कें बंद होने की खबरें हैं, तो नैनीताल में 5 सड़कों के ठप होने के अपडेट हैं.

न्यूज़18 संवाददाता शैलेंद्र सिंह रावत ने रिपोर्ट में बताया कि बद्री केदार यात्रा के अवरुद्ध हो जाने के चलते कई वाहन और यात्री दोनों तरफ फंस रहे हैं. यहां आवाजाही रोक दिए जाने के बाद यात्रियों के लिए वैकल्पिक मार्ग बताते हुए प्रशासन ने कहा है कि खांकरा-छांतीखाल-श्रीनगर वाले रूट से लोगों को निकाला जा रहा है. पिछले दो दिनों से रुक रुककर हो रही इस बारिश के चलते बद्रीनाथ हाईवे बार बार बंद हो रहा है. लामबगड़ और पागल नाला के पास अवरोध के चलते दो दिनों में यह हाईवे तीन से ज़्यादा बार बंद हो चुका.

rains in Uttarakhand, Uttarakhand weather news, badrinath national highway, char dham route, char dham highway, Uttarakhand roads, उत्तराखंड में बारिश, उत्तराखंड मौसम समाचार, बद्रीनाथ नेशनल हाईवे, चार धाम रूट, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

बद्रीनाथ हाईवे अवरुद्ध होने की खबर को लेकर समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया.

गर्जिया-बेतालघाट रोड ठप होने से मुश्किल
नैनीताल ज़िले में भी दो दिनों की बारिश का असर अब रास्तों पर दिखने लगा है. ज़िले में कम से कम 5 प्रमुख सड़कें बंद बताई जा रही हैं. अन्य सड़कों पर भी रुक रुक कर मलबा आ रहा है. वहीं, गर्जिया-बेतालघाट सड़क बंद होने से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. इधर, बागेश्वर ज़िले में रास्तों की हालत खस्ता है. दर्जनों सड़कें ज़िले में अवरुद्ध हैं, तो कम से कम दो पुलों के बह जाने की भी सूचना है.

चंपावत में प्रशासन अलर्ट, हाईवे पर छांटे 30 पॉइंट्स
पहाड़ से मैदान तक मानसून की दस्तक के साथ चम्पावत के डीएम डीएम नरेंद्र भंडारी ने सभी विभागों के अफसरों को हर समय अलर्ट रहने को कहा है. उन्होंने आपदा की आशंका के चलते टनकपुर से घाट के बीच हाईवे में लगभग 30 पॉइंट्स को चिह्नित कर विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए. इधर, उधमसिंह नगर ज़िले में सबसे ज्यादा बाजपुर में 86 एमएम बारिश हुई है, लेकिन नदियों और तालाबों में पानी खतरे के निशान से नीचे है और सड़कें भी अब तक बाधित नहीं हैं.
(वीरेंद्र बिष्ट, चंदन बंगारी और कमलेश भट्ट के इनपुट्स के साथ)

Tags: Char Dham, Highway, Uttarakhand Rains

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर