Home /News /uttarakhand /

COVID-19: उत्तराखंड में बैकफुट पर आई त्रिवेंद्र सरकार, लॉकडाउन में छूट का ऐलान लिया वापस

COVID-19: उत्तराखंड में बैकफुट पर आई त्रिवेंद्र सरकार, लॉकडाउन में छूट का ऐलान लिया वापस

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट (Cabinet) का कहना है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जरूरत है.  (फाइल फोटो)

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट (Cabinet) का कहना है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जरूरत है. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि हमें देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए और सख्ती से लॉकडाउन को लागू करना है जिससे कुछ कष्ट हो सकता है, मगर यह हम सभी के हित में है.

    देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने रविवार को कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के कारण रास्ते में ही फंस गए लोगों को 31 मार्च को राज्य के भीतर एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए दी गई छूट अब निरस्त कर दी गई है. दरअसल, इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि 31 मार्च को लॉकडाउन में 13 घंटे की छूट दी जाएगी.

    गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद बदला फैसला

    रावत ने कहा कि इस व्यवस्था को गृह मंत्रालय द्वारा रविवार जारी निर्देशों के बाद निरस्त कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के निर्देशों में एक जिले से दूसरे जिले में भी आवाजाही को रोके जाने को कहा गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए और सख्ती से लॉकडाउन को लागू करना है जिससे कुछ कष्ट हो सकता है परंतु यह हम सभी के हित में है.

    रावत ने कहा, 'केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के बाद उत्तराखंड में 31 मार्च को अंतरजनपदीय परिवहन सेवा खुली रहने का आदेश वापस लिया जाता है. आप लोग जहां हैं, वहीं पर सुरक्षित रहें. आपके लिए आवश्यक वस्तुओं की उचित व्यवस्था है. आपको हुई असुविधा के लिए क्षमा चाहता हूं'.

    प्रदेश के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने भी जिलाधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

    भारत में बढ़े कोरोना के मरीज

    उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया था कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 106 नए मामले सामने आने की पुष्टि हुई है. मंत्रालय के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीजों कुल संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है, जबकि अब तक इस वायरस के कारण 30 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान छह राज्यों में कोरोना से संक्रमित छह मरीजों की मौत हुई है. छह नई मौतें दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और तेलंगाना में हुई हैं.

    ये भी पढ़ें- CORONA: अन्य राज्यों में फंसे उत्तराखंड प्रवासी ऐसे मांग सकते हैं सरकार से मदद

    COVID-19: लॉकडाउन को भूल पानी की फिक्र में नहीं हो पा रही सोशल डिस्टेंसिंग

    Tags: Coronavirus, Lockdown, Trivendra Singh Rawat, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर