एक दिन जम्मू-कश्मीर में भी होगा उत्तराखंड सदन: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी नेताओं ने केंद्र सरकार के इस कदम के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई दी.

News18 Uttarakhand
Updated: August 5, 2019, 6:11 PM IST
एक दिन जम्मू-कश्मीर में भी होगा उत्तराखंड सदन: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि सही मायनों में आज भारत एक हुआ है.
News18 Uttarakhand
Updated: August 5, 2019, 6:11 PM IST
जम्मू-कश्मीर से धारा धारा 370(2,3) और 35ए हटाने के केंद्र सरकार के फ़ैसले का उत्तराखंड बीजेपी ने दिल खोलकर स्वागत किया है. बीजेपी नेताओं ने केंद्र सरकार के इस कदम के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई दी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तो यह इच्छा तक जता दी कि भविष्य में जम्मू-कश्मीर में भी उत्तराखंड का सदन होगा.

ऐतिहासिक दिन 

देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि सही मायनों में आज भारत एक हुआ है. सीएम ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है. आज उन तमाम शहीदों की आत्मा को शांति मिली होगी जिन्होंने देश की रक्षा के लिए ज्म्मू-कश्मीर में अपना बलिदान दिया. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक निर्णय के बाद आज उत्तराखंड का मुख्यमंत्री भी यह सोच सकता है कि जम्मू-कश्मीर में अपना उत्तराखंड सदन हो.

पिथौरागढ़ में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने धारा 370 हटाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया. जोशी का कहना है कि धारा 370 हटने से जहां कश्मीर का विकास होगा, वहीं एक देश, एक विधान का विचार मजबूत होगा. जोशी ने कहा कि मोदी सरकार ने धारा 370 को हटाने के अपने वादे को पूरा किया है, जिसके लिए पूरा देश उनका आभारी है.

कांग्रेस की सोच नकारात्मक 

मसूरी में बीजेपी के प्रदेश के महामंत्री नरेश बंसल ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370(2,3) और 35ए हटाए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हम 1952 से इसके लिए संघर्ष करते आ रहे हैं. आज देश की भाजपा सरकार ने इस काम को पूरा किया है. भाजपा ने यह फैसला लेकर जनता के साथ न्याय किया है.

मसूरी में ही पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा कि कश्मीर को लेकर भारत सरकार ने ऐतिहासिक फैसला किया है. देश की जनता इस तरह के फैसले का लंबे समय से इंतजार कर रही थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस पर भी राजनीति कर रही है, जो ठीक नही है. कांग्रेस हर चीज़ का विरोध करती है, कांग्रेस हर चीज में नकारात्मकता देखती है.
Loading...

(पिथौरागढ़ से विजय वर्द्धन उप्रेती, मसूरी से सुनील सिलवाल के साथ देहरादून से सुनील नवप्रभात की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: 

देहरादून में कश्मीरी छात्र-छात्राओं के फ़ोन हुए बंद, डीएम ने मांगी इंटेलिजेंस से रिपोर्ट

कश्मीर की स्थिति पर उत्तराखंडियों की भी है नज़र... ताज़ा हालात पर यह कहा लोगों ने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...