उत्तराखंडः अभी नहीं खुलेंगे स्कूल... शिक्षा मंत्री के ऐलान से धरी रह गई प्राइवेट स्कूलों की तैयारियां
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंडः अभी नहीं खुलेंगे स्कूल... शिक्षा मंत्री के ऐलान से धरी रह गई प्राइवेट स्कूलों की तैयारियां
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने प्रदेश में 21 सितंबर से स्कूल न खोले जाने का ऐलान कर दिया है.

अरविंद पांडे ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है और फिलहाल स्कूलों को खोलने की स्थिति नहीं है

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में अभी स्कूल नहीं खुलने जा रहे. अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार के स्कूल खोलने को लेकर दिए गए निर्देश पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बड़ा फैसला लिया है.  उन्होंने प्रदेश में 21 सितंबर से स्कूल न खोलने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं, ऐसे में जब कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है तो स्कूल खोलना सही नहीं है. हालांकि प्राइवेट स्कूल 21 सितंबर से ऐहतिहात बरतते हुए स्कूल खोलने की तैयारी कर चुके थे लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा. स्कूल कब से खुलेंगे इस बारे में भी अभी कुछ साफ़ नहीं है.

बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले 

केंद्र की तरफ से 21 तारीख से 9वीं कक्षा से ऊपर के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद स्कूल प्रबंधन ने तो तैयारी शुरू कर दी थी. कुछ स्कूल ऑड-ईवन फ़ार्मूले के हिसाब से बच्चों के सवालों को दूर करने की योजना बना रहे थे. पेरेंट्स एसोसिएशन्स का कहना था कि स्कूल खोलने से पहले उनकी भी ली जाए.



केंद्र की एसओपी में सभी ज़िलों के ज़िलाधिकारियों को स्कूल खोलने पर फैसला लेने को कहा गया है लेकिन शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 13 ज़िलों में स्कूल खुलने को लेकर लग रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया. पांडे ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है और फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं है कि स्कूलों को खोला जा सके.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 30 सितंबर तक तो स्कूल बंद ही रहेंगे. अगले आदेश के बाद ही स्कूल खोले जाने हैं या नहीं इस पर फैसला लिया जाएगा. शिक्षा निदेशक आरके कुंवर की तरफ से सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेश को अमल में लाने के लिए पत्र जारी कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading