उत्तराखंड: सिडकुल घोटाले में गायब दस्तावेज को लेकर जल्द होगा मुकदमा, पढ़ें पूरी खबर
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: सिडकुल घोटाले में गायब दस्तावेज को लेकर जल्द होगा मुकदमा, पढ़ें पूरी खबर
अभिनव कुमार ने कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने कार्यदाई संस्था के साथ सिडकुल (Sidkul) को 22 सितम्बर का समय दिया है. उन्होंने गायब हुए सभी दस्तावेज एसआईटी को देने की बात कही है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) राज्य में हुए बहुचर्चित सिडकुल घोटाले (Sidkul Scam) में आईजी अभिनव कुमार (IG Abhinav Kumar) ने सिडकुल और यूपी आर एनएन को अंतिम अवसर देते हुए जल्द ही मेज़रमेंट बुक और बिल बुक उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है. आपको बता दें कि घोटाले के प्रमाण एसआईटी को मिले हैं जिन पर अधिकारियों की लगातार जांच जारी है. मंगलवार को आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने सिडकुल घोटाले की जांच से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ मीटिंग की. मीटिंग (Meeting) के दौरान 21 फाइलों का ब्यौरा टीम ने आईजी गढ़वाल के सामने रखा. अधिकारियों ने बताया कि सिडकुल में हुए कार्यों में खामियां मिली हैं, जिसमें मेजरमेंट बुक के साथ कई दस्तावेज गायब होना पाया गया है.

आईजी ने दिए सख्त निर्देश
आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने कार्यदाई संस्था के साथ सिडकुल को 22 सितम्बर का समय दिया है.  उन्होंने गायब हुए सभी दस्तावेज एसआइटी को देने की बात कही. साथ ही आईजी ने सख्त निर्देश दिए  कि अगर समय से गायब हुए दस्तावेज नहीं मिले तो शासन से अनुमति लेकर मुकदमा दर्ज होगा. मतलब साफ है कि जल्द सिडकुल घोटाले में जरूरी दस्तावेज नहीं मिलते हैं या प्रथम दृष्टया दस्तावेजों में कोई भी खामियां पाई जाती हैं तो मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ दस्तावेजों की एफएसएल जांच भी कराई जाएगी.

आईजी ने किया निष्पक्ष जांच का दावा
सिडकुल में साल 2012 से 2017 तक हुए कार्यों और भर्तियों की जांच आईजी गढ़वाल को सौंपी गई थी.  जिसमें करीब 300 मामले हैं, जिसमे सिडकुल की जांच अलग- अलग जिलों में जांच अधिकारी कर रहे हैं. आईजी गढ़वाल लगातार घोटाले पर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं. आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने देहरादून में प्रचलित भर्ती प्रक्रिया वह वेतन निर्धारित संबंधी जांच को एक माह में निस्तारित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं. अभिनव कुमार ने कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज