विधानसभा अध्यक्ष ने बांटे ‘हीरा अवॉर्डस’, नेता, अभिनेता, वैज्ञानिक सम्मानित

सीएमआई के डायरेक्टर विमल नौटियाल को स्वास्थ्य के क्षेत्र में, यूकॉस्ट महानिदेशक डॉक्टर राजेंद्र डोभाल को विज्ञान के क्षेत्र में पुरस्कार दिया गया.

News18Hindi
Updated: March 13, 2018, 8:26 PM IST
विधानसभा अध्यक्ष ने बांटे ‘हीरा अवॉर्डस’, नेता, अभिनेता, वैज्ञानिक सम्मानित
उत्तराखंड में कार्यरत ड्रीम्स नाम की संस्था की ओर से उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट काम कर रहे लोगों को हीरा अवार्ड से सम्मानित किया.
News18Hindi
Updated: March 13, 2018, 8:26 PM IST
उत्तराखंड में कार्यरत ड्रीम्स नाम की संस्था की ओर से उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट काम कर रहे लोगों को हीरा अवार्ड से सम्मानित किया. इससे पहले देहरादून के कारगी चौक पर स्थित ब्लेसिंग फ़ार्म में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर किया.

देहरादून में कारगी चौक पर स्थित ब्लेसिंग फ़ार्म में ड्रीम्स संस्था के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया.

सीएमआई के डायरेक्टर विमल नौटियाल को स्वास्थ्य के क्षेत्र में, यूकॉस्ट महानिदेशक डॉक्टर राजेंद्र डोभाल को विज्ञान के क्षेत्र में, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल को राजनीतिक क्षेत्र में, रीजनल हेड आईएनएसएस रमेश देशवाल को स्किल के क्षेत्र में, शिल्पा बहुगुणा को स्वरोजगार के क्षेत्र में, डीएस कंडारी को सामाजिक कार्य के क्षेत्र में, नेहरु युवा केंद्र गोपेश्वर के समन्वयक डॉक्टर योगेश धस्माना को युवा कल्याण के क्षेत्र में, अवधेश भट्ट को पर्यटन के क्षेत्र में, अभिनव थापा को अभिनय के क्षेत्र में, जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को उत्तराखंड की लोक संस्कृति और लोक जागर के प्रचार-प्रसार के लिए, उप निदेशक सूचना विभाग नितिन उपाध्याय को जनसंपर्क के क्षेत्र में और राजेंद्र टोडरिया को मरणोपरांत पत्रकारिता के क्षेत्र में हीरा अवार्ड से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमें विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से प्रत्येक कलाकार को दो-दो हज़ार रुपए देने की घोषणा भी की.

विधानसभा अध्यक्ष ने हीरा अवॉर्ड प्राप्त करने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं दीं और अपेक्षा प्रकट की कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में और भी अधिक उत्कृष्ट कार्य करके नए आयामों को प्राप्त करें.

विधानसभा अध्यक्ष ने ड्रीम्स संस्था को इस आयोजन पर बधाई देते हुए कहा कि इस संस्था द्वारा सम्मानित किए जाने वाले आयोजन एक नई पहचान और नई दिशा लेकर आएगा.

इस अवसर पर ड्रीम संस्था के सचिव दीपक नौटियाल, संस्था के अध्यक्ष गंभीर, उपाध्यक्ष रामचंद्र भट्ट, रमेश पटवाल, विमल डबराल, अनिल सती, सरवन कुमार, सतीश और अन्य लोग उपस्थित थे.

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर