Covid-19 Update : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 592 नए केस सामने आए, 604 लोग स्वस्थ हुए
Dehradun News in Hindi

Covid-19 Update : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 592 नए केस सामने आए, 604 लोग स्वस्थ हुए
उत्तराखंड में अबतक 13608 लोगों ने कोरोना को मात दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आज जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 19827 केस सामने आए हैं. इनमें से 13608 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को लौट चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 11:41 PM IST
  • Share this:
देहरादून. राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण ने राज्य सरकार (State Government) को चिंता में डाल दिया है. राज्य में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के 592 नए केस सामने आए. इस आंकड़े के साथ ही राज्य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 5887 हो गई है. यह आंकड़ा उत्तराखंड (Uttarakhand) के राज्य कंट्रोल रूम (State control room) कोविड 19 ने जारी किया है.

राज्य कंट्रोल रूम की ओर से जारी ताजा आंकड़ा

आज जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 19827 केस सामने आए हैं. इनमें से 13608 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को लौट चुके हैं. कोरोना संक्रमण से राज्य में कुल 269 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 5887 है. राज्य कंट्रोल रूम की ओर से जारी आंकड़े बताते हैं कि शुक्रवार को राज्य में 592 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए, इसके मुकाबले आज राज्य में 604 लोगों ने कोरोना को मात दी है. आज राज्यभर में जांच हुए सैंपलों में से 10109 नेगेटिव पाए गए हैं. इस आंकड़े के साथ ही राज्य में अबतक 347554 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं.





टिहरी में जिला प्रशासन चिंतित

इस बीच, टिहरी जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिन्ताएं बढ़ा दी हैं. वहीं जिला मुख्यालय नई टिहरी शहर के मुस्लिम मोहल्ले में एक दर्जन से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. इसके बाद इस मोहल्ले को कंटेंटमेंट जोन बना दिया गया है. लेकिन मुस्लिम मोहल्ले के लोगों ने प्रशासन पर समुदाय विशेष को टारगेट करने का आरोप लगाते हुए सैंपलिंग से इनकार कर दिया और स्वास्थ्य विभाग की टीम को लौटा दिया. हालांकि प्रशासन ने इस आरोप से इनकार करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को सहयोग करना चाहिए.



एक साथ दर्जन भर निकले पॉजिटिव

बता दें कि 29 अगस्त को मुस्लिम मोहल्ले में सैंपलिंग के दौरान एक साथ एक दर्जन से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके बाद मुस्लिम मोहल्ले को सील करते हुए कंटेंटमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया था और डीएम के निर्देश के बाद पूरे कंटेंटमेंट जोन में लोगों की सैंपलिंग कराने को कहा गया था.

सैंपलिंग का विरोध कर रहे लोग

लेकिन स्थानीय लोगों ने सैंपलिंग का विरोध शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम पर विश्वास नहीं है. लोग आरोप लगा रहे हैं कि मोहल्ले में पहले किसी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है तो बाद में पॉज़िटिव आ रही है. किसी की रिपोर्ट पहले पॉज़िटिव आ रही है तो बाद में नेगेटिव. मोहल्ले के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग पर कोरोना सैंपल रिपोर्ट में छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज