उत्तराखंड: सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंग में लगी भयानक आग, मची अफरातफरी
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंग में लगी भयानक आग, मची अफरातफरी
डॉक्टर कैलाश जोशी का कहना है कि गर्मी में ट्रेंचिंग मैदान में मीथेन गैस के कारण आग लग जाती है.

देहरादून (Dehradun) के ट्रेंनिंग ग्राउंड में लाखों टन कूड़ा पड़ा है. इस ग्राउंड में सालों से देहरादून शहर का कूड़ा फेंका जा रहा था.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून में देर शाम को सहस्त्रधारा रोड (Sahastradhara Road) पर स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंग में रखे लाखों टन कूड़े में आग (Fire) लग गई, जिसको बमुश्किल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों द्वारा बुझाया गया है. लेकिन धुंआ चारो तरफ फैल गया. कूड़े में आग लगने से चारों तरफ अफरातफरी का माहौल बन गया. कहा जा रहा है कि कूड़े में आग लगने से चारों तरफ धुंआ ही धुंआ फैल गया, जिससे स्थानीय लोगों को दिक्कत होने लगी.

आपको बता दें देहरादून के ट्रेंनिंग ग्राउंड में लाखों टन कूड़ा पड़ा है. इस ग्राउंड में सालों से देहरादून शहर का कूड़ा फेंका जा रहा था. लेकिन शीशमबाड़ा सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट के बनने के बाद इस ग्राउण्ड में कूड़ा फेंका जाना बंद हो गया है. लेकिन ट्रेंजिंग ग्राउंड में पड़ा लाखों टन कूड़े का किसी भी प्रकार का निस्तारण नहीं किया गया. इससे गर्मियों के समय अक्सर कूड़े में आग लग जाती है. इससे स्थानीय लोगों को भारी दिक्कत होने लगती हैं.

देर शाम फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश की
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को भी इसमें आग लग गई. देर शाम फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश की. लेकिन फिर भी आग पूरी तरह से नहीं बुझ पाई. आसपास के इलाकों में धुएं से लोगों को दिक्कत होने लगी. वहीं, मामले में नगर निगम के मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कैलाश जोशी का कहना है कि गर्मी में ट्रेंचिंग मैदान में मीथेन गैस के कारण आग लग जाती है. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड को आग बुझाने के लिए मौके पर भेजा गया था.



ये भी पढ़ें- 



Corona side effects: जयपुर में सैलून कर्मचारी PPE किट पहनकर कर रहे हेयर कटिंग

Udaipur: कोरोना ने छीन ली दुनिया के खूबसूरत शहर 'Lake City' की रौनक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading