घंटों जाम में फंस रहे हैं मसूरी घूमने आ रहे पर्यटक, ट्रैफ़िक पुलिस के सारे दावे फेल
Dehradun News in Hindi

घंटों जाम में फंस रहे हैं मसूरी घूमने आ रहे पर्यटक, ट्रैफ़िक पुलिस के सारे दावे फेल
मसूरी में ट्रैफ़िक जाम

शहर के कैंपटी फॉल मार्ग, देहरादून मार्ग, गांधी चौक क्षेत्र में बार-बार ट्रेफिक जाम हो रहा है.

  • Share this:
पहाड़ों की रानी मसूरी में बड़ी संख्या में सैलानी देश के कोने-कोने से पहुंच रहे हैं लेकिन मसूरी पहुंचते ही सैलानी का ट्रैफिक जाम से सामना हो रहा है. घंटों तक ट्रैफिक जाम में फंसने पर सैलानियों में पुलिस की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भारी नाराज़गी दिखाई दे रही है.

पर्यटन सीज़न से पहले पुलिस और स्थानीय प्रशासन शहर की पर्यटन सीजन की व्यवस्था दुरुस्त करने के बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन सीज़न आते ही अधिकारी भूमिगत हो जाते हैं और पर्यटकों और स्थानीय लोगों को खराब व्यवस्था के हवाले छोड़ देते हैं.

अव्यवस्थाओं के शिकार होकर जाम में फंसे लोग उत्तराखंड शासन, प्रशासन को कोस रहे हैं. आज भी सैलानी चार से पांच घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहे. शहर के कैंपटी फॉल मार्ग, देहरादून मार्ग, गांधी चौक क्षेत्र में बार-बार ट्रेफिक जाम हो रहा है. लेकिन पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था बनाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है.



मसूरी में पूरी तरह से ट्रैफिक अव्यवस्थाओं का शिकार है लेकिन पुलिस प्रशासन इस बात को मानने को ही तैयार नहीं. पुलिस अब फिर रूट डायवर्ट करने की बात कर रही है.



पर्यटन सीज़न शुरू होने से पहले पुलिस रूट डायवर्ट करने, पार्किंग के इंतज़ाम करने जैसे कई इंतज़ाम करने का दावा कर कर रही थी लेकिन सीज़न आते ही सब दावे हवा हो गए. ज़रूरत मसूरी पर बढ़ते दबाव को देखते हुए ठोस कार्ययोजना बनाने की है वरना शांति और सुख की तलाश में मसूरी आने वाले पर्यटक जाम में फंसकर परेशान होते रहेंगे और ख़ुशी-ख़ुशी लौटने के बजाय कोसते वापस जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading