लाइव टीवी

पर्यटकों को गलत जानकारी दे रहा उत्तराखंड टूरिज्म का सोशल मीडिया प्लेटफार्म

Robin Singh Chauhan | News18 Uttarakhand
Updated: January 29, 2019, 1:02 PM IST
पर्यटकों को गलत जानकारी दे रहा उत्तराखंड टूरिज्म का सोशल मीडिया प्लेटफार्म
पर्यटकों को गलत जानकारी दे रहा उत्तराखंड टूरिज्म का सोशल मीडिया प्लेटफार्म

पर्यटकों को लुभाने के लिए उत्तराखंड का पर्यटन विभाग फर्जीवाड़े पर उतर आया है. विभाग फर्जी तस्वीरों को अपने फेसबुक में अपलोड कर रहा है. जिससे दूर-दराज से आ रहे टूरिस्ट धोखा खा रहे हैं.

  • Share this:
पर्यटकों को लुभाने के लिए उत्तराखंड का पर्यटन विभाग फर्जीवाड़े पर उतर आया है. विभाग फर्जी तस्वीरों को अपने फेसबुक में अपलोड कर रहा है. जिससे दूर-दराज से आ रहे टूरिस्ट धोखा खा रहे हैं. नर और नारायण पर्वत के बीच बद्रीनाथ मंदिर नही बल्कि नीलकंठ मंदिर है. चौकिए मत ये समान्य ज्ञान है उत्तराखंड के पर्यटन विभाग का, जो कि सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म पर गलत सूचना और फर्जी फोटो डालकर दुनिया भर के टूरिस्ट को धोखा दे रहा है. उत्तराखंड का पर्यटन महकमा इसी तरह दुनिया भर के टूरिस्ट को धोखा दे रहा है. विभाग के सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म को देखकर तो यही लगता है. फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम में जो जानकारी साझा की जा रही है वो गुमराह करने वाली है.

पर्यटन विभाग के फेसबुक पर भरोसा करें तो नर और नारायण मंदिर के बीच में बद्रीनाथ मंदिर नही बल्कि निलकंठ मंदिर है, लेकिन किस्सा इतना भर नहीं है. पर्यटकों को लुभाने के लिए सरकारी महकमा ही फर्जीवाड़े पर उतर आया है. विभाग फर्जी तस्वीरों को अपने फेसबुक में अपलोड कर रहा है. जर्मनी के बर्फ के पहाडों की फोटो लगा कर उसे औली बता रहा है. वहीं चमोली की फूलों की घाटी बताते हुए एक फर्जी फोटो चस्पा की गई है, हिमाचल के डलहौजी की तस्वीर को बेदनी बुग्याल बताया जा रहा है.

अंतराष्ट्रीय स्तर पर विभाग अपनी खिल्ली उड़ा रहा है. फेसबुक पेज पर आ रहे कमेंट तो यही बता रहे है. बता दें कि ये हाल तब है जब सोशल मीडिया हैंडल करने के लिए एक कंपनी को ठेका दिया गया है और जिसे क्वाटरली लगभग 25 लाख रुपए भुगतान किया जा रहा है.विभागीय सचिव तो और ज्यादा विचित्र बात बता रहे है. उनका कहना है काम के ओवरलोड की वजह से ऐसा हो रहा है.

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी में विकसित किए जाएंगे नए पर्यटन स्थल: पर्यटन सचिव

यह भी देखें- VIDEO: शीतकालीन पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मोटर बाइक रेस ग्रुप उत्तराखंड के भ्रमण पर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...