उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सरकार का अनुमान- प्रदेश में 25 हजार लोग हो सकते हैं Corona से संक्रमित
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सरकार का अनुमान- प्रदेश में 25 हजार लोग हो सकते हैं Corona से संक्रमित
सीएम खुद मानते हैं कि 2 लाख लोग उत्तराखंड आ सकते हैं.

उत्तराखंड (Uttarakhand) में दूसरे राज्यों से करीब 2 लाख लोगों ने वापसी के लिए रजिट्रेशन करवाया है

  • Share this:
देहरादून. 15 मार्च को उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Corona virus) का पहला मरीज सामने आया था. अब 15 मई आने वाली है. करीब 2 महीने में उत्तराखंड (Uttarakhand) में मरीजों की संख्या 70 के आसपास पहुंच गई है. ये हालात तब हैं जबकि 24 मार्च से ही अभी तक लॉकडाउन है. वहीं, दूसरे राज्यों से प्रवासी लोग ज्यादा उत्तराखंड में नहीं आए है. जो आए भी हैं वो गिने-चुने हैं. लेकिन अब हालात बदल चुके हैं. लोगों को लेकर दूसरे राज्यों से बस और ट्रेनें रवाना हो चुकी हैं. इन बस और ट्रेनों के द्वारा एक दो हजार नहीं बल्कि लाखों लोग उत्तराखंड पहुंच रहे हैं. ऐसे में सरकार ये भी मानकर चल रही है कि भीड़ आने के बाद राज्य में 25 हजार लोग संक्रमित हो सकते हैं,

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली, गुरुग्राम, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात और केरल से बस और ट्रेनें उत्तराखंड के लिए लोग रवाना हो चुकी हैं. एक-दो दिन में ट्रेन हरिद्वार, काठगोदाम, देहरादून पहुंचेंगी. कहा जा रहा है कि उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से करीब 2 लाख लोगों ने वापसी के लिए रजिट्रेशन करवाया है. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद मानते हैं कि 2 लाख लोग उत्तराखंड आ सकते हैं, जिनमें 5 हजार लोगों को अस्पताल में एडमिट करना पड़ सकता है. साथ ही 500 लोगों को वेटिंलेटर की जरूरत पड़ सकती है.

प्रीतम सिंह ने सरकार की पूरी तैयारी पर ही सवाल खड़े किए हैं
वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार की पूरी तैयारी पर ही सवाल खड़े किए हैं. प्रीतम सिंह का कहना है कि सरकार आखिर लोग को सीधे गांव क्यों भेज रही है. जबकि गांवों में कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है. प्रीतम सिंह का कहना है कि अस्पताल की व्यवस्था अपनी जगह है. पर पहले जरूरत इस बात की है कि लोगों को मैदानी स्टेशंस पर ही क्वारंटीन किया जाए. तभी किसी मुसीबत से बचा जा सकता है. और अगर अनुमान सरकार ने लगाया है तो गांवों को प्रधानों के हवाले क्यों छोड़ा है.
ये भी पढ़ें- 



कंस्ट्रक्शन से जुड़े 40000 मजदूरों के खाते में इतने रुपये देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली-NCR की धारावी न बन जाए खोड़ा इसलिए यूपी सरकार ने उठाए ये बड़े कदम

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज