उत्तराखंड: पिथौरागढ़ में 5 लड़के नदी में डूबे, 3 ज़िलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उफान पर आई नदियों के पास सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है. (File Photo)

उफान पर आई नदियों के पास सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है. (File Photo)

Uttarakhand Weather : देहरादून, चमोली और पिथौरागढ़ ज़िलों में मध्यम दर्जे तक की बारिश की संभावना है, वहीं एक दिन पहले ही मौसम विभाग बता चुका है कि राज्य के अधिकांश हिस्सों में मानसून 11 जून को आमद दर्ज करा सकता है.

  • Share this:

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी से करीब 480 किलोमीटर दूर पहाड़ी ज़िले पिथौरागढ़ में नदी में नहाने के दौरान पांच टीनेजर डूब गए जबकि तीन की जान बाल बाल बची. पुलिस ने बताया कि सभी पांचों शवों को सरयू नदी से राजस्व पुलिसकर्मियों ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला. दूसरी तरफ, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को ही अनुमान दिया कि राज्य के तीन ज़िलों में भारी बारिश हो सकती है इसके साथ ही, देहरादून, चमोली और पिथौरागढ़ ज़िलों में हल्की से मध्यम दर्जे तक की बारिश की संभावना बनी हुई है. नदी चढ़े होने की सूरत में नहाने या ​उसके किनारे जाने के बारे में सतर्कता बरतने की हिदायत जारी की गई है.

घटना के बारे में बताते हुए गंगोलीहाट के एसडीएम बीएस फोनिया ने बताया कि 15 से 16 साल की उम्र के 8 किशोर गनाई गंगोली इलाके से एक शादी कार्यक्रम से अपने गांव कोना धौलिया लौट रहे थे. तभी, बुधवार सुबह ये नदी में नहाने गए थे. पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के कारण नदी में बहाव तेज़ था और गहराई को न भांप पाने के कारण पांच लड़के रवींद्र कुमार, मोहित, सलि​ल कुमार, रमेश और पीयूष डूब गए.

ये भी पढ़ें : और दो दिन गर्मी, वीकेंड से शुरू होगा भारी बारिश का दौर

Uttarakhand news, Uttarakhand weather news, Uttarakhand monsoon, rainfall in Uttarakhand, उत्तराखंड मौसम समाचार, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड में बारिश, उत्तराखंड मानसून
उत्तराखंड के तीन ज़िलों में गुरुवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया.

दूसरी तरफ, मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर ज़िलों में गुरुवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान देते हुए अलर्ट जारी किया है. इन तीन ज़िलों के लिए चेतावनी जारी करते हुए यह भी बताया है कि पिथौरागढ़, चमोली और देहरादून सहित कुछ इलाकों में भी बारिश होगी. आचंलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार को कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों में भी मध्यम दर्जे तक की बारिश की संभावना है. शेष राज्य में मौसम शुष्क रहने के ही आसार हैं. हालांकि राज्य में मानसून की बारिश 11 जून से होने की भविष्यवाणी पहले ही विभाग कर चुका है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज