Home /News /uttarakhand /

uttarakhand weather update hailstorm in rishikesh emergency landing of pushkar singh dhami and char dham weather updates

UK Weather : ऋषिकेश में ओले तो तराई में बिगड़ा मौसम, CM धामी की इमरजेंसी लैंडिंग, Char Dham से ये है अपडेट

रामनगर और रुद्रपुर में मंगलवार 10 मई को हुई बारिश की तस्वीरें.

रामनगर और रुद्रपुर में मंगलवार 10 मई को हुई बारिश की तस्वीरें.

Uttarakhand Weather : न्यूज़18 आपको लगातार मौसम के अपडेट दे रहा है. अगर आप चार धाम यात्रा में हैं या जा रहे हैं, तो मौसम के हिसाब से प्लान बनाएं. मौसम विभाग की चेतावनी के हिसाब से आज मौसम के ताज़ा अपडेट बता रहे हैं कि किस तरह किन क्षेत्रों में मौसम खराब हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. जैसा कि अनुमान था, चार धाम यात्रा रूट पर मौसम बिगड़ना शुरू हो गया है. पहाड़ों में घने बादल छाए हुए हैं और तराई में भी मौसम ने करवट ली है. तराई में अचानक मौसम बिगड़ने के चलते उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हेलीकॉप्टर को पंतनगर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी में उतरना पड़ा. वहीं, रुद्रपुर में तेज़ बारिश से तापमान गिरा, तो ऋषिकेश में जमकर ओले गिरे तो नैनीताल ज़िले में भी अचानक मौसम बदलने और बारिश होने की खबरें हैं.

रुद्रपुर संवाददाता चंदन बंगारी की रिपोर्ट है कि मौसम खराब होने के कारण धामी के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग पंतनगर एयरपोर्ट पर हुई, जिससे पुलिस प्रशासन में हलचल मच गई. डीएम, एसएसपी सहित अधिकारी और फोर्स एयरपोर्ट पहुंची. धामी अपनी पत्नी के साथ खटीमा से देहरादून जा रहे थे. धामी पंतनगर में उतरने के बाद जीबी पंत यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में दो घंटे रुके. फिर मौसम साफ होने पर देहरादून के लिए रवाना हुए. पूर्व विधायक राजेश शुक्ला सहित चुनिंदा कार्यकर्ताओं ने धामी से मुलाकात की.

चारों धामों में कैसा है मौसम?
गंगोत्री और यमुनोत्री में मंगलवार 10 मई की सुबह हल्की धूप के साथ ही आसमान पर बादल छाए रहे. पिछले करीब पांच दिनों से यहां हर शाम बारिश हो रही है. संवाददाता नितिन सेमवाल ने बताया कि इसी तरह बद्रीनाथ और जोशीमठ में भी बादल छाए हुए हैं. जोशीमठ में पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश होती रही है.

Uttarakhand weather news, uk weather news, imd rain alert, rainfall alert, char dham yatra route, उत्तराखंड का मौसम, मौसम समाचार, उत्तराखंड में बारिश, चार धाम यात्रा रूट, चार धाम में मौसम, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के आसमान पर मंगलवार को सुबह से बादल छाए रहे.

जोशीमठ के क्षेत्रों में तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश से सेब की फसल को नुकसान हुआ है, तो बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर हल्की बारिश से ही लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ गया है. चूंकि हाईवे पर अब भी डामरीकरण नहीं हुआ है इसलिए बारिश से कीचड़ वाहनों के लिए मुश्किलें पैदा कर रहा है. हालांकि एनएच विभाग द्वारा सभी व्यवस्थाएं ठीक करने का दावा किया जा रहा है.

और कहां कैसा है मौसम?
ऋषिकेश संवाददाता आशीष डोभाल ने बताया, ऋषिकेश के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों सहित हर जगह सुबह-सुबह जमकर झमाझम बारिश हुई और ओले पड़े. लगातार गर्मी की मार झेल रहे चार धाम यात्रा पर आए यात्रियों सहित स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली. वहीं, रामनगर संवाददाता गोविंद पाटनी के मुताबिक मंगलवार सुबह अचानक अंधेरा छा गया और फिर झमाझम बारिश हुई. वन्यजीवों, जंगल की आग से जूझ रहे वन विभाग और आम व लीची की फसल को बारिश से फायदा हुआ.

उत्तरकाशी में यात्रा में भारी अव्यवस्थाएं
संवाददाता बलबीर परमार की रिपोर्ट के मुताबिक बस अड्डे के पास पेट्रोल पंप में सुबह से ही जाम लगने से यात्रियों समेत स्थानीय लोगों को भारी परेशानी हुई. सोमवार शाम तक घंटों जाम से जूझने की नौबत के आद आज सुबह जाम के चलते पेट्रोल पंप पर यात्री आपस मे भिड़ते भी दिखे. पुलिस को मौके पर आकर मामला शांत कराना पड़ा. स्थानीय लोगों की मानें तो यात्रा सीजन से ठीक पहले एसपी व डीएम को बदले जाने से व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं.

Tags: Char Dham Yatra, Uttarakhand news, Weather news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर