Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Weather Update: आज मिलेगी बारिश से राहत, नैनीताल का सड़क संपर्क कटा

Uttarakhand Weather Update: आज मिलेगी बारिश से राहत, नैनीताल का सड़क संपर्क कटा

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश का दौर बुधवार को थमने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश का दौर बुधवार को थमने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. (फाइल फोटो)

Uttarakhand Rain: मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से मौसम साफ होने की संभावना है. आने वाले कुछ दिन प्रदेश में शुष्क रहेंगे. वहीं नैनीताल का चारों तरफ से सड़क मार्ग से संपर्क कट गया है और लोग रोजमर्रा के सामान के लिए परेशान हो रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में दो दिनों तक लगातार हुई आफत की बारिश में 34 लोगों की मौत हो गई. वहीं हजारों की संख्या में पर्यटक प्रदेशभर में फंस कर रह गए. लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा. कई राजमार्ग मलबे के चलते बंद हो गए. हालात इतने खराब हो गए कि नैनीताल का अन्य शहरों से सड़क संपर्क पूरी तरह से कट गया है. नैनीताल के चारों तरफ की सड़कें मलबे के चलते बंद हो गई हैं. अब लोगों को दूध समेत अन्य रोजमर्रा की चीजों के लिए भी जूझना पड़ रहा है.
    वहीं मौसम विभाग ने इस आपदा के बीच कुछ राहत की खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. हालांकि कुमाऊं क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में देर रात हल्की बारिश की संभावना है. आने वाले कुछ दिनों तक अब मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

    वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर
    मौसम विज्ञानियों के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर उत्तराखंड में भी देखने को मिल सकता है लेकिन वो आंश‌िक होगा. हालांकि जम्मू कश्मीर और हिमचाल में इसके चलते अच्छी बारिश हो सकती है. लेकिन फिलहाल उत्तराखंड में अब भारी बारिश की संभावना न के बराबर है और मौसम साफ रहने की पूरी उम्मीद है.

    ट्रेन हुई कैंसिल
    प्रदेश में हुई भारी बारिश से कई जगह रेल मार्ग भी बाधित हो गए हैं. कुछ जगहों पर रेल की पटरियां तक बह गई हैं. जिसके बाद कुछ ट्रेनों को भी कैंसिल कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार 19 और 20 अक्टूबर के लिए रामनगर और काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं रानीखेत, नैनी-दून जनशताब्दी और संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को भी कैंसिल कर दिया गया है. अब हावड़ा एक्सप्रेस बरेली से और रानीखेत एक्सप्रेस मुरादाबाद से 20 अक्टूबर को चलेगी.

    कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश
    वहीं अब मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आपदा कंट्रोल रूम स्‍थापित करने के निर्देश दिए हैं. जानकारी के अनुसार तराई में राहत के लिए रुद्रपुर में, हल्द्वानी में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. कुमाऊं कमिश्नर और डीआईजी खुद कंट्रोल रूम की मॉनिटरिंग करेंगे.

    Tags: Bad weather, Nainital news, Uttarakhand Heavy rain Alert, Uttarakhand news, Weather forecast

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर