Home /News /uttarakhand /

uttarakhand weather update yellow alert for kedarnath yatra know district wise alert for rain and thunderstorm

उत्तराखंड मौसम: Char Dham समेत इन जिलों में बारिश व अंधड़ की चेतावनी, केदारनाथ यात्रा के लिए भी यलो अलर्ट

उत्तराखंड में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

UK Weather : अगर आप चार धाम यात्रा में हैं या जा रहे हैं, तो मौसम के बारे में लैटेस्ट अपडेट ज़रूर ले लें और हिदायतों के मुताबिक ही आगे बढ़ें. प्रदेश में आपदा प्रबंधन विभाग को मुस्तैद किया जा रहा है और प्री मानसून एक्टिविटी को लेकर प्रशासन सतर्क हो रहा है. जानिए तमाम अपडेट्स.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में कई जगहों पर तेज़ बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग के लिए खास तौर पर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के इस अनुमान के बाद रुद्रप्रयाग के ज़िला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने यह भी अनुमान जताया है कि गर्मियों में बारिश का यह दौर 20 मई के बाद थम जाएगा और मौसम साफ हो जाएगा.

मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए करते हुए कहा कि 20 मई तक रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ ज़िलों में भारी बारिश, आंधी तूफान और बिजली चमकने जैसे आसार हैं. चूंकि चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग ज़िलों में चार धाम स्थित हैं इसलिए यहां इस दौरान यात्रियों की भीड़ काफी ज़्यादा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि यात्रियों को खबरदार करने के लिए ज़िला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

Uttarakhand weather, weather news, char dham weather, char dham yatra, kedarnath weather, weather forecast, imd alert, उत्तराखंड का मौसम, चार धाम में मौसम, मौसम समाचार, मौसम विभाग का पूर्वानुमान, मौसम विभाग की चेतावनी, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

केदारनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट संबंधी एएनआई का ट्वीट.

इससे पहले रुद्रप्रयाग ज़िले में ही केदारनाथ मार्ग में दो भीषण सड़क हादसों की खबर आ चुकी है. मौसम खराब होने की चेतावनी यात्रियों के लिए जारी की जा रही है और हिदायत दी जा रही है कि वो अपनी यात्रा को मौसम के मिज़ाज के हिसाब से ही प्लान करें. वहीं, उत्तराखंड में मौसम के बदले तेवर से गर्मी से राहत मिल रही है.

दो दिन पहले जैसी आंधी का अंदेशा
राज्य के कई ज़िलों और शहरों में 16 मई को तेज़ आंधी और तूफान के साथ हुई बारिश ने तबाही मचाई थी. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी में यह भी कहा है कि 18 मई को भी इसी तरह की स्थितियां बन सकती हैं. दूसरी तरफ, राज्य में कई जगहों पर एसडीआरएफ की टीमें भी तैनात की गई हैं ताकि किसी भी दुर्घटना या आपदा की स्थिति में लोगों को तत्काल मदद दी जा सके.

Tags: Char Dham Yatra, Uttarakhand Weather Alert, Weather news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर