होम /न्यूज /उत्तराखंड /

UK Weather: दून में चटख धूप खिली, दो दिन की राहत के बाद 18 से भारी बारिश का दौर, यहां देखिए मौसम के बड़े अपडेट

UK Weather: दून में चटख धूप खिली, दो दिन की राहत के बाद 18 से भारी बारिश का दौर, यहां देखिए मौसम के बड़े अपडेट

उत्तराखंड में मौसम से जुड़े तमाम अपडेट्स न्यूज़18 पर जानिए.

उत्तराखंड में मौसम से जुड़े तमाम अपडेट्स न्यूज़18 पर जानिए.

आज़ादी का अमृत महोत्सव पूरे उत्तराखंड में धूमधाम से मनाया गया. कुछ जगहों पर बारिश के बीच ध्वजारोहण हुआ. 15 अगस्त को कहीं भी बहुत भारी बारिश होने की खबर नहीं आई और अब आप जानिए कि मंगलवार से मौसम का क्या मिज़ाज रहने वाला है.

देहरादून. उत्तराखंड में मूसलाधार और अच्छी खासी बारिश के दौर के बाद अब अगले कुछ दिन राहत मिलने के आसार हैं. प्रदेश में अब तक लगभग सामान्य आंकड़े तक बारिश हो चुकी है और मौसम विभाग की मानें तो अब दो दिन मौसम साफ रहने वाला है. पूरे प्रदेश में 16 और 17 अगस्त को कहीं भी भारी बारिश होने के आसार नहीं हैं, लेकिन 18 और 19 को दक्षिण पश्चिम माॅनसून के सक्रिय होने के चलते कहीं कहीं हल्की या मध्यम दर्जे की बारिश होगी. हालांकि पिछले कुछ दिनों में हुई अच्छी बारिश के बाद आज मंगलवार को देहरादून समेत राज्य के कई हिस्सों में धूप खिली और बादल छंटते दिखे.

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के हिसाब से 18 अगस्त को बागेश्वर और नैनीताल ज़िलों में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट है. इसके अलावा, आज 16 अगस्त को पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में, नदियों के किनारे जाने वालों को सावधान रहने को कहा गया है. इसके साथ ही, यात्रियों के लिए भी हिदायतें जारी की गई हैं क्योंकि 19 अगस्त तक मौसम के मिज़ाज के चलते लैंडस्लाइड और भूधंसाव की घटनाएं होने की आशंका बनी हुई है. इधर, राज्य भर में सड़कें और हाईवे लगातार बाधित चल रहे हैं.

हमारे टिहरी संवाददाता ने बताया कि पिछली रात तक रही बारिश के चलते जिले के 9 ग्रामीण और एक स्टेट हाईवे ठप रहने की नौबत बनी हुई है. वहीं, एनएच 94 पर कई जगहों पर पहाड़ी से बोल्डर और मलबा आने की खबरें भी बनी हुई हैं. वहीं, उत्तरकाशी ज़िले में यमुनोत्री हाईवे सोमवार को कई घंटों के बाद चालू किया जा सका. गंगोत्री और बद्रीनाथ नेशनल हाईवे भी भूस्खलन के चलते कई पाॅइंट्स पर संवेदनशील बने हुए हैं.

हमारे संवाददाताओं ने बताया कि देहरादून और आसपास के इलाकों में आज मंगलवार सुबह से ही चटख धूप खिली हुई है. मैदानी व तराई इलाकों में आज मौसम खुलने से बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि दक्षिण पश्चिम माॅनसून अभी सक्रिय है इसलिए कुछ जगहों पर बौछारों के साथ गरज चमक के साथ मामूली बारिश आज भी हो सकती है.

Tags: Uttarakhand Rains, Weather news

अगली ख़बर