Home /News /uttarakhand /

uttarakhand weather updates know districts where yellow alert for thunderstorm hailstorm and rainfall

UK Weather: क्या आज भी कोहराम मचाएगा मौसम? जानें कहां अंधड़ का यलो Alert तो कहां होगी बारिश

उत्तराखंड के मौसम से जुड़े बड़े अपडेट्स न्यूज़18 पर देखें.

उत्तराखंड के मौसम से जुड़े बड़े अपडेट्स न्यूज़18 पर देखें.

Weather News : मध्य पाकिस्तान के क्षेत्र में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते जम्मू कश्मीर, हिमाचल सहित उत्तराखंड में सोमवार को जिस तरह का मौसम​ दिखा, मंगलवार को भी रह सकता है. आज तो कुछ जगह ओले भी गिर सकते हैं. आपको अलर्ट रहने की ज़रूरत है. देखिए तमाम डिटेल्स.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. समुद्र में दक्षिण पश्चिमी मानसून की गति और दिशा को देखते हुए भी उत्तर के पहाड़ी राज्यों समेत उत्तराखंड में बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार 17 मई को लगातार दूसरे दिन भी राज्य में मौसम खराब रहने से यात्रियों को दिक्कत हो सकती है. आंधी तूफान को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है, तो कहीं कहीं बिजली चमकने, गिरने और कहीं कहीं ओले गिरने के हालात भी रह सकते हैं. पहाड़ों की तरफ यात्रा करने वालों को सावधान रहने की ज़रूरत बताई गई है.

उत्तरकाशी, देहरादून, चमोली और नैनीताल समेत कई ज़िलों में आज मंगलवार सुबह बादल छाए रहे. यहां पिछली शाम और रात अच्छी बारिश होने के बाद आज भी बारिश के आसार बने हुए हैं. आचंलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के हवाले से खबरें हैं कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ ज़िलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज चमक और हल्की बारिश होने का अनुमान है.

चार धाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को अलर्ट रहने की ज़रूरत बताई जा रही है. बद्रीनाथ और केदारनाथ में सोमवार को बारिश व बर्फबारी के बाद यहां मौसम आज भी असामान्य रह सकता है. वहीं, यात्रा मार्ग पर भी कहीं कहीं बारिश की संभावना से एक बार​ फिर जाम लगने या रास्ते अवरुद्ध होने की नौबत आ सकती है. सोमवार को बद्रीनाथ हाईवे पर 10 किलोमीटर जाम की स्थिति बनी थी, तो टिहरी व केदारनाथ समेत कई जगहों पर यात्रियों को रास्ते अवरुद्ध मिले.

हवाई सेवाएं और ट्रेनें भी प्रभावित
उत्तराखंड में मौसम खराब रहने से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर कई उड़ानों का समय प्रभावित रहा. दिल्ली और मुंबई की दो फ्लाइटें सोमवार को लेट हुईं तो कुछ उड़ानें डायवर्ट भी की गईं. इसी तरह, देहरादून और रामनगर तक आने जाने वाली कुछ ट्रेनें भी लेट बताई जा रही हैं. गौरतलब है कि चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी में चार धाम रोड के चौड़ीकरण के काम के चलते भी रास्तों पर मौसम का असर है. कई जगह रास्ते प्रभावित होने से यात्री फंसते दिख रहे हैं.

Tags: Uttarakhand news, Uttarakhand Rainfall, Weather news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर