होम /न्यूज /उत्तराखंड /Mission 2024: उत्तराखंड में हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी ने बनाया खास प्लान, गुजरात की इस रणनीति पर हो रहा काम

Mission 2024: उत्तराखंड में हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी ने बनाया खास प्लान, गुजरात की इस रणनीति पर हो रहा काम

Uttarakhand: लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति  . (File Photo)

Uttarakhand: लोकसभा चुनाव में क्लीन स्वीप के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति . (File Photo)

Uttarakhand BJP News: पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पन्ना प्रमुख से भी नीचे पन्ना टीमें गठित करने का प्रयोग किया ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेगाप्लान का मुख्य प्वाइंट होगा गुजरात विधानसभा चुनाव
गुजरात में पन्ना प्रमुख से भी नीचे पन्ना टीमें गठित करने का प्रयोग किया था
अब इस प्रयोग को लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे देश में अपनाया जाएगा

देहरादून. 2024 के लोकसभा चुनाव में तीसरी बार क्लीन स्वीप करने के लिए उत्तराखंड बीजेपी ने मेगाप्लान तैयार किया है. जल्द ही इस प्लान का इम्पलीमेंटेशन भी शुरू कर दिया जाएगा. इसका मेगाप्लान का मुख्य प्वाइंट होगा गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनाई गई रणनीति. दरअसल, हाल ही में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की मीटिंग संपन्न हुई. मीटिंग में अलग-अलग प्रदेशों में पार्टी की जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं को 2024 में हैट्रिक बनाने के मूल मंत्र के साथ रवाना किया गया.

पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में पन्ना प्रमुख से भी नीचे पन्ना टीमें गठित करने का प्रयोग किया था. नतीजा गुजरात में एक बार फिर बीजेपी सत्तारूढ़ होने में कामयाब रही. लोकसभा चुनाव में पूरे देश में ये फार्मूला अपनाया जाएगा. उत्तराखंड में भी पन्ना प्रमुखों के नीचे पन्ना टीमें गठित करने के निर्देश दे दिए गए हैं. पन्ना टीमें गठित होते ही प्लानिंग पन्ना सम्मेलन आयोजित करने की है.

30 जनवरी के बाद मेगाप्लान पर शुरू होगा काम
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटट  ने बताया कि मेगाप्लान के तहत सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में खेल महाकुंभ आयोजित करेंगे. जिसमें हर प्रकार की प्रतियोगिताएं होंगी. 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे हो रहे हैं. पार्टी इस दिन हर विधानसभा में 100 स्थानों पर 100  से अधिक लोगों की संख्या के साथ कार्यक्रम आयोजित करेगी. उत्तराखंड में 30 जनवरी के बाद पार्टी मेगाप्लान पर काम शुरू कर देगी. इससे पहले 29 और 30 जनवरी को ऋषिकेश की मुनि की रेती में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग होगी, जिसमें सभी क्षेत्रों से आए पार्टी नेताओं को केंद्र से मिले निर्देशों पर ब्रीफिंग की जाएगी.

Tags: BJP Uttarakhand, Dehradun news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें