Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: कांग्रेस ने जारी किए 11 टिकट, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव, हरक पर फंसा पेंच

Uttarakhand Election: कांग्रेस ने जारी किए 11 टिकट, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव, हरक पर फंसा पेंच

कांग्रेस ने जारी किए 11 टिकट, पूर्व सीएम हरीश रावत रामनगर सीट से लड़ेंगे चुनाव, हरक सिंह पर फंसा है पेंच.

कांग्रेस ने जारी किए 11 टिकट, पूर्व सीएम हरीश रावत रामनगर सीट से लड़ेंगे चुनाव, हरक सिंह पर फंसा है पेंच.

Uttarakhand Assembly Elections: उत्तराखंड कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 11 सीटों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत को रामनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने एक परिवार एक व्यक्ति के फार्मूला पर टिकट दिए हैं. इसके पहले कांग्रेस 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. अभी 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव (Uttrakhand Assembly election) के लिए दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इस सूची में 17 में से 11 टिकट घोषित किए हैं. जो टिकट जारी किए गए उनमें पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) को रामनगर से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने टिकट एक परिवार एक व्यक्ति के फार्मूला पर टिकट दिए हैं. इसके पहले कांग्रेस 53 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. अभी 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है.

कांग्रेस की ओर से जारी सूची में हरीश रावत का नाम भी शामिल है. उन्हें रामनगर से मैदान में उतारा गया है. उनके साथ देहरादून कैंट से सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला, लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं, डोईवाला से मोहित उनियाल, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जत्ती, खानपुर से सुभाष कुमार, लक्सर से अंतरिक्ष सैनी, कालाढूंगी से डा. महेंद्र पाल और लालकुआं से संध्या डालाकोटी को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है. रामनगर सीट से टिकट फाइनल होने के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत ने तैयारी शुरू कर दी है. हरीश रावत 28 जनवरी को नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

इन सीटों पर मंथन, हरक के नाम पर पेंच

उत्तराखंड की जिन विधानसभा सीटों पर अभी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है उनमें नरेंद्र नगर, टिहरी, सल्ट, हरिद्वार ग्रामीण, रुड़की, चौबट्टाखाल शामिल हैं. कांग्रेस की ओर से जो सूची जारी की गई उसमें एक परिवार एक व्यक्ति को टिकट का फार्मूला बताया गया है. यशपाल आर्य के बेटे को टिकट इसलिए दिया गया क्योंकि वह विधायक भी हैं. कांग्रेस की सूची में हरक सिंह को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. हरक सिंह रावत के चुनाव लड़ने पर पेंच फंस गया है. रंजीत रावत के लिए भी विधानसभा की सीट देखी जा रही है.

कांग्रेस की पहली लिस्ट में 3 महिलाएं

कांग्रेस ने एक दिन पहले जो सूची जारी की थी उसमें 53 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में तीन महिलाओं के नाम भी शामिल हैं, जिसमें एक पूर्व विधायक ममता राकेश हैं. वहीं गोदावरी थापली पिछली बार भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं, जबकि मीना शर्मा को एकदम फ्रेश चेहरे के नाम पर टिकट दिया गया है.

हरिद्वार की दो सीटों पर मुस्लिम चेहरा

मुस्लिम चेहरों के मामले में कांग्रेस ने हरिद्वार की दो सीटों से मुस्लिम चेहरों को उतारा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन पार्टी के प्रमुख मुस्लिम नेता हैं. वो हरिद्वार जिले की मंगलौर सीट से तीसरी बार के विधायक हैं. कांग्रेस ने काजी को एक बार फिर उनकी सीटिंग सीट मंगलौर से ही उम्मीदवार बनाया है, जबकि विधायक मोहम्मद फुरकान अहमद को पिरान कलियर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.

Tags: Dehradun news, Harak singh rawat, Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर